जल जीवन मिशन के तहत 2 अक्टूबर को होगी ग्राम सभाओं की बैठक आयोजित

जल जीवन मिशन के तहत 2 अक्टूबर को होगी ग्राम सभाओं की बैठक आयोजित

गांव की महिलाओं तथा विज्ञान के छात्रों को किया जाएगा जागरूक

हिसार, 30 सितंबर  रवि पथ :

उपायुक्त डॉ प्रियंका सोनी ने विकास एवं पंचायत विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि 2 अक्टूबर को जल जीवन मिशन के तहत ग्राम सभाओं की बैठकें आयोजित की जाएं। ग्राम सभाओं की बैठकों में पानी की क्वालिटी की जांच के बारे में जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग, विकास एवं पंचायत विभाग तथा सिंचाई विभाग के अधिकारी व कर्मचारी गांव की महिलाओं तथा विज्ञान के छात्रों को जानकारी देना सुनिश्चित करें। उन्होंने बताया कि इस दौरान ग्राम जल एवं स्वच्छता समिति के प्रतिनिधि भी मौजूद रहेंगे।
मुख्य सचिव विजय वर्धन एवं अतिरिक्त मुख्य सचिव देवेंद्र सिंह द्वारा 2 अक्टूबर को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती के दृष्टिगत आयोजित किए जाने वाले कार्यक्रम के दृष्टिगत आयोजित वीडियो कॉन्फ्रेंस के उपरांत उन्होंने संबंधित विभागों के अधिकारियों को इस दिशा में जरूरी दिशा-निर्देश दिए। उपायुक्त ने बताया कि 2 अक्टूबर को जल जीवन मिशन (हर घर नल से जल) के तहत प्रातः: 10 से 12 बजे तक ग्राम सभा संवाद कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।
इस अवसर पर जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अधीक्षक अभियंता टीआर पंवार, कार्यकारी अभियंता संजीव त्यागी, बलविंद्र नैन तथा विकास एवं पंचायत विभाग से कृष्ण कुमार उपस्थित थे।