गरीबों की आर्थिक समृद्घि बढ़ाने का मार्ग हैं अंत्योदय मेले: धनखड़

गरीबों की आर्थिक समृद्घि बढ़ाने का मार्ग हैं अंत्योदय मेले: धनखड़

ज्यादा से ज्यादा गरीब परिवार योजनाओं का लाभ लें

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष औम प्रकाश धनखड़ ने झज्जर में आयोजित अंत्योदय मेले में पात्र परिवारों को सौंंपे लोन केप्रमाण पत्र

झज्जर, 30 नवंबर  रवि पथ :

अंत्योदय मेले गरीबों की आर्थिक समृद्घि बढ़ाने का मार्ग हैं। ज्यादा से ज्यादा गरीब परिवारों को इन योजनाओं का लाभ लेना चाहिए। आजादी के अमृत महोत्सव वर्ष में प.दीनदयाल उपाध्याय जी के अंत्योदय दर्शन के अनुरूप गरीब परिवारों के लिए सभी योजनाओं का लाभ एक ही परिसर मेंं उपलब्ध कराया जा रहा है। ताकि अंतिम पात्र व्यक्ति तक योजनाओं का लाभ पंहुचे। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष औम प्रकाश धनखड़ ने झज्जर में आयोजित अंत्योदय मेले में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करते हुए पात्र परिवारों को स्वरोजगार शुरू करने हेतू लोन प्रमाण पत्र सौंपते हुए यह बात कही।
धनखड़ ने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव वर्ष में सभी जरूरतमंदों को आर्थिक आजादी भी मिले, यह हमारी सरकार का प्रयास है। हमारी पार्टी की सोच है उसका भला पहले करो जो सबसे आखिर मेंं खड़ा है। मोदी-मनोहर सरकार इसी दिशा मेंं कार्य कर रही हैं। उन्होंने कहा कि योजना बनाना, क्रियान्वित करना और पात्र तक लाभ पंहुचना अलग-अलग बात हैं। हमारी सरकार अंत्योदय मेलों के माध्यम से सभी विभागों व पात्र परिवारों को एक ही परिसर में एकत्रित कर योजनाओं का लाभ पंहुचाने का काम रही है।
धनखड़ ने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव में हम नियमों की सभी बाधाओं व अवरोधोंं को दूर करते हुए सभी गरीब व पात्र परिवारों तक योजनाओं का लाभ पंहुचाना सुनिश्चित कर रहे हैं। गरीब व्यक्तियों को इन योजनाओं से सफल हुए लोगों की संगति मिले, प्रेरणा मिले यह भी अधिकारियों को कहा गया है। इससे पात्र व्यक्ति को आगे बढऩे की प्रेरणा मिलेगी। एक जज्बा पैदा होगा कि मैं भी कर सकता हूं। झज्जर खंड के लिए आयोजित दो दिवसीय अंत्योदय मेले में मुख्यअतिथि धनखड़ ने स्वरोजगार शुरू करने के इच्छुक 45 लोगों को 48 लाख 20 हजार रूपये के लोन प्रमाण पत्र सौंपे और उनको स्वरोजगार में सफल होने की शुभकामनाएं दीं।
अंत्योदय मेले में पत्रकारोंं से बातचीत करते हुए प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि हमारी सरकार हमेंशा किसानों के पक्ष में रही है। सभी विषयों पर सकारात्मक सोच के साथ आगे बढ़ रही है। सभी चाहते हैं कि किसानों को उनकी फसल के अच्छे भाव मिलें। हमारी सरकार ने फसल लागत मूल्य का डेढ़ गुणा भाव देने की नीति बनाकर लागू की है। किसानों को जोखिम फ्री करने की दिशा मेंं काम किया है। हरियाणा मेंं हमारी सरकार सबसे ज्यादा फसलों को एमएसपी पर खरीद रही है। राजस्थान और पंजाब सरकार ऐसा क्योंं नहींं कर रही, यह बात सोचने की है और उन कांग्रेस सरकारोंं से पूछने की भी है।
अंत्योदय मेले में उपायुक्त श्याम लाल पूनिया ने मुख्यअतिथि का स्वागत करते हुए अंत्योदय मेले सहित अन्य योजनाओं के क्रियान्वयन के बारे में अवगत कराया। इस अवसर पर राजनारायण कौशिक, निदेशक, सामाजिक एवं अधिकारिता विभाग हरियाणा, भाजपा जिला अध्यक्ष विक्रम कादियान,डॉ राकेश कुमार, पूर्व मंत्री कांता देवी, पूर्र्व विधायक रमेश बाल्मीकी, कप्तान बिरधाना, हरिप्रकाश यादव, अशोक राठी, संदीप देशवाल, प्रवीण गर्ग, विकास बाल्मीकी, अनिल मातनहेल, नरेंद्र जाखड़, पवन छिल्लर, अनिल शाहपुर, प्रशासन की ओर से एडीसी जगनिवास, डीएमसी प्रदीप कौशिक, एसडीएम शिखा, एसडीएम बेरी रविंद्र कुमार सहित अन्य विभागीय अधिकारी और गणमान्य लोग मौजूद रहे।