एचएयू गैर शिक्षक कर्मचारियों की मांगों को प्राथमिकता के आधार पर पूरा किया जाएगा : डिप्टी स्पीकर

एचएयू गैर शिक्षक कर्मचारियों की मांगों को प्राथमिकता के आधार पर पूरा किया जाएगा : डिप्टी स्पीकर

गैर शिक्षक कर्मचारी संघ की ओर से आयोजित कार्यक्रम में दिया आश्वासन

गैर शिक्षक संघ कार्यालय में मूलभूत सूविधाओं के लिए 2 लाख 50 हजार रुपये देने की घोषणा की।

हिसार, 05 अप्रैल रवि पथ :

डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा ने हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के गैर शिक्षक कर्मचारियों से आह्वान किया कि वे आपसी सहयोग तथा कड़ी मेहनत से विश्वविद्यालय का नाम रोशन करें। उन्होंने कहा कि शिक्षकों की तरह ही गैर शिक्षक कर्मचारी भी विश्वविद्यालय का अहम हिस्सा हैं। वे सोमवार को संघ कार्यालय में गैर शिक्षक कर्मचारी संघ की ओर से आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि बोल रहे थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता संघ प्रधान दिनेश कुमार राड़ ने की। कार्यक्रम का आयोजन गैर शिक्षक कर्मचारियों की जायज मांगों को पूरा करवाने व संघ कार्यालय में मूलभूत सूविधाओं की कमी को पूरा करवाने के उद्देश्य से किया गया था। डिप्टी स्पीकर ने कर्मचारियों की मांगों को देखते हुए अपने कोष से 2 लाख 50 हजार रुपये मूलभूत सूविधाओं के लिए देने की घोषणा की।
उन्होंने कहा कि चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के गैर शिक्षक कर्मचारी संघ कार्यालय की व्यायामशाला में जल्द ही जिम के उपकरण उपलब्ध करवाए जाएंगे। उन्होंने कर्मचारियों से आह्वान किया कि वे कंधे से कंधा मिलाकर व आपसी सहयोग की भावना से काम करते हुए विश्वविद्यालय का नाम रोशन करें। डिप्टी स्पीकर ने विश्वविद्यालय के सभी कर्मचारियों का उनके द्वारा दिए गए मान-सम्मान के लिए आभार व्यक्त किया। गैर शिक्षक कर्मचारी संघ के प्रधान दिनेश कुमार राड़ ने विश्वविद्यालय में पांच दिवसीय सप्ताह लागू करवाने, समान काम समान वेतन लागू करवाने, एचआरएमएस का पोर्टल विश्वविद्यालय के लिए अलग से लागू करवाने, गु्रप सी व डी के कर्मचारियों की भर्ती विश्वविद्यालय स्तर पर ही करवाने ताकि विश्वविद्यालय की स्वायतता बनी रहे, कैशलेस मेडिकल सुविधा लागू करवाने सहित अन्य कर्मचारियों के हित की मांगों को डिप्टी स्पीकर के समक्ष रखा।

डिप्टी स्पीकर ने कहा कि गैर शिक्षक कर्मचारियों की मांगों को प्राथमिकता से पूरा करवाया जाएगा। कार्यक्रम में मुख्यातिथि का फूल मालाओं से स्वागत किया गया और उन्हें यूनियन की ओर से स्मृति चिन्ह भेंट किया गया। कार्यक्रम में पूर्व चैयरमेन सतबीर वर्मा, ऑल इंडिया विश्वविद्यालय फेडरेशन के चैयरमैन दयानंद सोनी, हौटा प्रधान डॉ. प्रदीप चहल, एससी-एसटी यूनियन प्रधान राजेश गे्रवाल, स्वीपर यूनियन प्रधान दास कुमार बागड़ी, डॉ. राकेश सहरावत, इंजीनियर अजीत सांगवान, डॉ. हेमंत पूनिया, वरिष्ठ उपप्रधान तुलसी चौटाला, उपप्रधान रामकीर्तन, महासचिव रामपाल, संयुक्त सचिव भगवानदास शर्मा, मीडिया सलाहाकार अनिल दूहन, राजीव मोर, डॉ. किशोर कुमार, एसपी सिंह, पवन कुमार, बेबी फोगाट, कलावती, निशा गर्ग, श्वेता, अंजू, सचिव रामस्वरूप, सुभाष शर्मा, कुलदीप डाबड़ा, कोषाध्यक्ष रमेश कांटीवाल, कुलदीप, सचिन दूहन, नरेंद्र रेढू, संजय कुमार, पवन सोखल, कृष्ण वर्मा सहित अन्य पदाधिकारी व गैर शिक्षक कर्मचारी मौजूद रहे।