सोना व नगदी लूटपाट करने के पांच आरोपियों को किया गिरफ्तार

सोना व नगदी लूटपाट करने के पांच आरोपियों को किया गिरफ्तार

बरवाला रवि पथ :

थाना बरवाला में निहाल सिंह वाला जिला मोगा ( पंजाब ) निवासी गुलशन गर्ग ने शिकायत दी कि हमारी DEAL Ram Sroop JEWELLERS HISAR से होती रहती है । आज हमारा आदमी बलजीत सिंह और मनप्रीत कौर हिसार गये थे । उनके पास 1560 gm Gold और 25 लाख रुपये थे । करीब 4.30 बजे बलजीत का फोन आया कि मेरे को लुटेरो ने रोक के पिस्टल की नोक पे सारा सामान लूट लिया और गाडी तोड दी । ये घटना सिरसौद बिचपड़ी गांव की है और हमारे फोन भी छीन कर ले गये थे लेकिन थोड़ी दूर फेंक गये । ये सभी बाते मेरे ड्राईवर मेरे को फोन पर बताई । काले रंग की फोरचुनर गाडी पे करीब चार लोग आये थे । हमारी दूकान निहाल सिंह मे आशा ज्वेलर्स के नाम पर है । सोना व जेवरात का काम करते हैं । मेरी गाड़ी को क्रोस करके जब स्फीड ब्रेकर पर गाडी धीरे हुई तो उसमे उतर कर पिस्टल से मेरी गाडी का विंडो शीशा तोड के गाडी कब्जे में ले ली और तोडी पास लिंक रोड पे जाके सामान लूट लिया । ये बात भी मेरे ड्राईवर ने मेरे को बताई कि मेरे को व मनप्रीत कौर को पिस्तौल की नोक पर पीछे डिगी मे बैठा दिया । गांव से कुछ दुरी से ले जाकर हमारे को पिस्तौल दिखाकर जान से मारने की धमकी दी और सोना और नकदी सारी लूट के ले गये । गाडी व हमारे को वही पर छोड़कर भाग गये । उसके बाद मेरे ड्राईवर ने मेरे पास फोन किया कि हम लुट गये । इसी पर मैं व मेरा बेटा कौनिक गर्ग थाने में आये है और ड्राईवर से भी तस्सली की है इस सम्बध में लुटेरो के खिलाफ कार्यवाही की जाये और हमारी नकदी और जेवर दिलवाई जाये।


शिकायत कर्ता द्वारा दी गई शिकायत पर थाना बरवाला में आईपीसी की धारा 392/341/506 के तहत अभियोग संख्या 151 दिनाक 25.03.2021 अंकित किया गया।
*पुलिस उप महानिरीक्षक सह पुलिस अधीक्षक हिसार श्री बलवान सिंह राणा,आईपीएस* ने मामला संज्ञान में आते ही तुरंत प्रभाव से उप पुलिस अधीक्षक बरवाला श्री रोहतास सिंह, एचपीएस के नेतृत्व में सीआईए, स्पेशल स्टाफ,वाहन चोरी निरोधक पुलिस टीम सहित पुलिस टीमों का गठन कर आरोपियों की गिरफ्तारी के सख्त निर्देश दिए।
पुलिस टीमों ने बिना किसी देरी के मामले को गंभीरता से लेते हुए साइबर सेल की मदद से पनिहार चक निवासी सुनील उर्फ टाइगर, इंद्रा कॉलोनी निवासी साहिल, लहोरिया चौक निवासी मयंक, भाठला निवासी नरेश को चौधरी वास से व भाठला निवासी अंकित को मालिक चौक हिसार से उपरोक्त अभियोग में गिरफ्तार किया गया है।
पुलिस टीम ने पूछताछ करने पर भाटला निवासी नरेश ने बताया कि पड़ाव निवासी शमशेर उर्फ लालू इस वारदात का मास्टरमाइंड है। इसी ने वारदात की शाजिस रची थी। नरेश ने बताया कि मेरे गांव का लड़का अंकित जो राम सरुप ज्वेलर के यह नोकरी करता है। मैने व शमशेर उर्फ लालू ने अंकित को कहा कि जब भी ज्वेलर के पास कोई बड़ी पार्टी आए तो हमे बताना। जिस पर अंकित में हमे सूचना दी कि एक बड़ी पार्टी आई हुई है। जिस पर तीनों ने उपरोक्त आरोपी से मिलकर पार्टी को लूटने का प्लान बनाया। फिर मैं, शमशेर उर्फ लालू, सुनील, मयंक एक गाड़ी में सवार होकर सरसोद पिचपड़ी के बीच में गाड़ी सवार लोगो को पिस्तौल की नोक पर लूटपाट कर असरावा गांव के खेतो में ले गए और अंकित के बताए अनुसार गाड़ी की खिड़की से सोना और नकदी लूट ली। इसी बीच शमशेर उर्फ लालू ने खरिया निवासी निशान को एक अलग गाड़ी लेकर असरवा गांव के खेतो में बुला लिया था। गाड़ी में सवार लोगो को पिस्तौल की नोक पर धमका कर उसने गाड़ी सहित वही छोड़ मैं, सुनील, साहिल , मयंक एक गाड़ी में और निशान और शमशेर उर्फ लालू अलग गाड़ी में भागे गए थे।
पुलिस टीम ने आरोपियों से लूटी गई रकम में से 3 लाख 70 हजार रुपए बरामद किए है। आरोपियों को कल पेश अदालत किया जाएगा। बाकी आरोपियों को तलाश जारी है उन्हे भी जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा।