एकजुट होता दिखायी दे रहा है समाजवादी कुनबा

एकजुट होता दिखायी दे रहा है समाजवादी कुनबा

रवि पथ :

तीजे को भाया चाचा का साथ, गठबंधन के दिये संकेत

इटावा। उत्तर प्रदेश के सबसे बड़े सियासी परिवार में एकजुटता होती दिखायी दे रही है। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व समाजवादी पार्टी के सुप्रीमो अखिलेश यादव ने अपने चाचा शिवपाल यादव को साथ लेने के संकेत दिये हैं। दीपावली के अवसर पर अपने गृह जनपद इटावा में मीडिया से बात करते हुए सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने अपने चाचा शिवपाल यादव के दल “प्रगतिशील समाजवादी पार्टी” के साथ समझौते के संकेत दिये, लेकिन समाजवादी पार्टी में विलय की बात को नकार दिया। अखिलेश यादव ने स्पष्टतौर पर कहा कि चुनाव में सभी क्षेत्रीय व छोटे दलों के साथ गठबंधन किया जा रहा है। चाचा (शिवपाल यादव) का भी एक दल है, उनका पूरा सम्मान करते हुए उनके साथ भी गठबंधन करने का प्रयास किया जायेगा।
गौरतलब है कि सपा से अलग होकर नया दल बनाने वाले शिवपाल यादव लगातार अखिलेश यादव से गठबंधन का प्रयास कर रहें थे। लेकिन सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव खुलकर कुछ भी कहने से अभी तक कतरा रहें थे, यह पहला मौका है, जब अखिलेश ने शिवपाल के साथ गठबंधन को लेकर बयान दिया है।

चाचा का भी एक दल है, उस दल को भी साथ लाने का काम करेंगे, उनका पूरा सम्मान होगा और ज्यादा से ज्यादा सम्मान करने का काम समाजवादी लोग करेंगे: अखिलेश यादव

विलय का सवाल नहीं है, चुनाव में गठबंधन करेंगे, हमारी कोशिश होगी कि उनको भी साथ लें: अखिलेश यादव