ख मंडी में उठान कार्य में देरी हुई तो संबंधित अधिकारी के विरुद्ध होगी कड़ी कार्रवाई

खरीफ सीजन 2021-22 : मंडी में उठान कार्य में देरी हुई तो संबंधित अधिकारी के विरुद्ध होगी कड़ी कार्रवाई

उपायुक्त डॉ प्रियंका सोनी ने खाद्य एवं आपूर्ति विभाग, कृषि विपणन बोर्ड, खरीद एजेंसियों के प्रतिनिधि तथा राइस मिलर एसोसिएशन के प्रतिनिधियों के साथ की बैठक

हिसार, 17 सितंबर रवि पथ :

खरीफ सीजन 2021-22 के तहत धान, बाजरा, मंूग तथा मक्का की सरकारी खरीद की तैयारियों को लेकर उपायुक्त डॉ प्रियंका सोनी ने शुक्रवार को खाद्य एवं आपूर्ति विभाग, कृषि विपणन बोर्ड, खरीद एजेंसियों के प्रतिनिधि तथा राइस मिलर एसोसिएशन के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की।
उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे अनाज मंडी व खरीद केन्द्रों में सभी व्यवस्थाएं एवं प्रबंध समय रहते पूरे कर लें। मंडियों में सडक़ों, शैड, मंडी गेट एवं प्लेटफार्म आदि को दूरूस्त रखें। इसके अलावा पानी की निकासी की व्यवस्था, बिजली आपूर्ति, पेयजल एवं शौचालयों का उचित प्रबंध के साथ-साथ साफ-सफाई से संबंधित कार्यों को सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने सख्त हिदायत देते हुए कहा कि मंडियों में खरीद के उपरांत फसलों का उठान जल्द से जल्द किया जाए, यदि मंडी में उठान कार्य समय पर नहीं हुआ तो संबंधित अधिकारी के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी। किसानों को खरीद के शेड्यूल के मैसेज भेजने के साथ-साथ ऑनलाइन गेट पास के सभी जरूरी प्रबंध समय पर पूरे कर लिए जाने चाहिए ताकि मंडी में अपनी फसल बिक्री के लिए आने वाले किसानों को कोई दिक्कत न हो।