साधारण जन की मदद में सहकारिता कार्यक्रम अहम : धनखड़

साधारण जन की मदद में सहकारिता कार्यक्रम अहम : धनखड़

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष धनखड़ ने  झज्जर में हरियाणा केंद्रीय सहकारी बैंक चैयरमैन एशोसिएशन को किया संबोधित

नीलम अहलावत को चेयरमैन एशोसिएशन का प्रधान बनने पर दी बधाई 

झज्जर रवि पथ :

साधारण जन की मदद में सहकारिता कार्यक्रम मुख्य भूमिका निभाने की क्षमता रखता है। हमारे युवाओं में प्रतिभा है, मिलकर आगे बढऩे का जज्बा है, जरूरत है, सही मार्गदर्शन की। केंद्रीय सहकारी बैंक के सभी चेयरमैन अपने अनुभव का नवाचार और उर्जा के साथ समन्वय करते हुए सहकारिता कार्यक्रम को नये स्तर पर लेकर जाएं। हरियाणा के सर्वाङ्क्षगंण विकास में सहकारिता कार्यक्रम का अहम स्थान है। केंद्र में भाजपा की सरकार ने सहकारिता कार्यक्रम को प्रोत्साहित करने के लिए अलग से मंत्रालय स्थापित कर इसकी शुरूआत कर दी है। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष औम प्रकाश धनखड़ ने झज्जर में हरियाणा केंद्रीय सहकारी बैंकों के चैयरमैन और नवनिर्वाचित एशोसिएशन के पदाधिकारियों के अभिनंदन समारोह को संबोधित करते हुए यह बात कही। धनखड़ ने झज्जर केंद्रीय सहकारी बैंक लिमिटेड की चैयरपर्सन नीलम अहलावत को चेयरमैन एशोसिएशन का प्रधान चुनने पर शुभकामनाएं दी।

धनखड़ ने कहा कि देश के कई राज्यों में सहकारिता कार्यक्रम ने नये आयाम स्थापित किए हैं । गुजरात मेंं सरदार पटेल द्वारा शुरू किए गए सहकारिता

कार्यक्रम अमूल का नाम आज हर कोई जानता है। कई राज्यों में चीनी मिल, सहकारिता बैंक आदि अच्छा कार्य कर रहे हैं। हङ्क्षरयाणा में भी बड़े स्तर पर सहकारिता कार्यक्रम को आगे बढ़ाने की जरूरत है। कृषि, दूध, सब्जी, फल,पशुपालन आदि उत्पादन में हम आगे बढ़ सकते हैं। कृषि क्षेत्र में एफपीओ सामने आ रहे हैं। धनखड़ ने कहा कि सहकारिता कार्यक्रम हमारे लिए नया विषय नहीं है, यह हमारी सदियों पुरानी संस्कृति का हिस्सा रहा है। पहले भी हम मिलकर कार्य करते रहे हैं। आपसी विश्वास का नाम सहकारिता है। केंद्र सरकार ने सहकारिता को आगे बढ़ाने के लिए अलग मंत्रालय स्थापित किया है। देश के गृहमंत्री अमित शाह को इसका प्रभार दिया गया है।

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए हरको बैंक के चेयरमैन डॉ अरविंद यादव ने मुख्य अतिथि श्री धनखड़ का स्वागत करते हुए कहा कि हरियाणा में

सहकारिता कार्यक्रम को आगे बढ़ाने के लिए सहकारी बैंकोंं के नये चेयरमैन काफी अनुभवी हैं। नई टीम बैंकों से जुड़े किसानों व साधारण जन की भावनाओं के अनुरूप कार्य करेगी। नव-नियुक्त चेयरमैन नीलम अहलावत ने मुख्य अतिथि का आभार करते हुए कहा कि सहकारी बैंक एशोसिएशन सभी को साथ लेकर चलेगी और बैंक सुविधाओं को जन-जन पंहुचाने का ईमानदारी से प्रयास करेगी। कार्यक्रम में जींंद चेयरमैन औम प्रकाश ढांडा, रामप्रकाश चेयरमैन फरीदाबाद व पलवल, नरेश कुमार फतेहाबाद, सुरेंद्र सिंह रेवाड़ी, राजेश गुज्जर कुरूक्षेत्र, हरीश कौशिक रोहतक, कवंर सिंह यादव महेंद्रगढ़, आनंद सागर, नरेंद्र जाखड़,राजबीर देशवाल, आदि सहित बैंक पदाधिकारी मौजूद रहे। धनखड़ के आगमन से पहले चेयरमैनों ने अपनी प्रदेश कार्यकारिणी चुनी।  जिसमें नीलम अहलावत को प्रधान चेयरमैन एशोसिएशन,  रामप्रकाश को  उपप्रधान,  कवंर सिंह यादव महासचिव, नरेश कुमार कोषाध्यक्ष,औम प्रकाश ढांडा कार्यकारिणी सदस्य चुना।

फोटो कैप्शन: झज्जर में हरियाणा केंद्रीय सहकारी बैंक चैयरमैन एशोसिएशन की कार्यकारिणी को संबोधित करते हुए प्रदेश भाजपा अध्यक्ष औम प्रकाश धनखड़।

 

शहीदों के  बलिदान से युवा पीढ़ी प्रेरणा लें : धनखड़

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष धनखड़ ने कासनी में शहीद लायंस दफेदार पृथ्वी सिंह को किया नमन

23 जनवरी को सभी मिलकर बोले जय हिंद बोस

झज्जर,शहीदों के बलिदान से युवा पीढ़ी देश भक्ति की प्रेरणा लेकर जीवन में आगे बढ़े। देश की आजादी और आजादी मिलने के बाद मां भारती की रक्षा

करते हुए अनेकोंनेक वीर जवानों ने अपने जीवन का सर्वोत्तम बलिदान दिया है। वीर भूमि के बहादुर बेटे  लायंस दफेदार पृथ्वी सिंह 104 साल पहले 21 जनवरी 1918 में प्रथम विश्व युद्घ के दौरान वीर गति को प्राप्त हुए। शहादत के 104 वर्ष बाद भी उनका परिजन और समाज मिलकर उनकी बहादुरी की गौरवगाथा को आगे बढ़ा रहा है, यह अपने आप में एक मिशाल है। यह सम्मान और गौरव सभी शहीदों और आजादी के बलिदानियोंं को मिलना चाहिए। आजादी के अमृत महोत्सव मेंं हमारा यहींं प्रयास है कि सभी वीर योद्घाओं के बलिदान की गौरवगाथा को पब्लिक डोमेन में लेकर आएं और पूरा मान-सम्मान दें। इससे हमारा भी सम्मान बढ़ेगा। इसी कड़ी में हम 23 जनवरी को पराक्रम दिवस मना रहे हैंं और सभी वीर योद्घाओं को नमन करने के लिए हरियाणा बोलेगा जय हिंद बोस कार्यक्रम आयोजित कर रहे हैंं।

धनखड़ ने लायंस दफेदार पृथ्वी सिंह शहीदी दिवस सम्मान समारोह में युद्घ वीरांगानाओं,पूर्व सैनिकों और समाज में बेहतर सेवा करने वाले महानुभावों को सम्मानित किया। उन्होंने शहीद दफेदार पृथ्वी सिंह के परिजनों का अभिनंदन करते हुए कहा कि आपने एक सदी से भी अधिक समय तक शहीद की स्मृति को सहेजकर समाज को नई राह दिखाने का काम किया है। इस तरह के सम्मान समारोह आयोजित होने से युवा पीढ़ी को देश भक्ति के प्रति नई प्रेरणा मिलती है। कार्यक्रम की अध्यक्षता डॉ तरूण कुमार ने की।