उपायुक्त डॉ प्रियंका सोनी ने जिला का दौरा कर जलभराव की स्थिति का लिया जायजा

उपायुक्त डॉ प्रियंका सोनी ने जिला का दौरा कर जलभराव की स्थिति का लिया जायजा

खेतों व रिहायशी क्षेत्रों से बरसाती पानी की निकासी करवाना रहेगी जिला प्रशासन की पहली प्राथमिकता : उपायुक्त

सुंदर सब ब्रांच के साथ लगती ड्रेन को समतल करवाकर अतिरिक्त पंपसेट किया जाएगा स्थापित

हांसी, 28 सितंबर  रवि पथ :

उपायुक्त डॉ प्रियंका सोनी ने कहा कि खेतों तथा रिहायशी क्षेत्र से बरसाती पानी की निकासी करवाना जिला प्रशासन की पहली प्राथमिकता है, इसलिए संबंधित विभागों के अधिकारी इस उद्देश्य की प्राप्ति के लिए तमाम प्रबंध करना सुनिश्चित करें।
मंगलवार को हांसी, नारनौद व बरवाला उपमंडल के विभिन्न गांवों का दौरा कर बरसाती पानी निकासी के प्रबंधों का जायजा लेते हुए उन्होंने यह बात कही। उपायुक्त डॉ प्रियंका सोनी ने इस दौरान अधिकारियों व किसानों से भी प्रतिक्रियाएं ली। उन्होंने सुंदर सब ब्रांच आरडी 157 पर खेतों से जल निकासी के लिए एक अतिरिक्त बीटी पंप लगाने तथा ड्रेन को समतल करवाने के निर्देश दिए ताकि बास, मोहला समेत साथ लगते अन्य कई गांव के खेतों से जल्द पानी निकासी हो सके। उपायुक्त ने कहा कि यहां पानी निकासी के लिए स्थाई पंप सेट स्थापित करवाने के लिए सरकार को जल्द प्रस्ताव भेजा जाएगा, ताकि भविष्य में बरसाती पानी निकासी का स्थाई समाधान हो सके।
उन्होंने उगालन व आस-पास के गांव के खेतों तथा रिहायशी क्षेत्रों से पानी निकासी के लिए बास ड्रेन से बीटी पंप के माध्यम से पानी उगालन ड्रेन में डालकर पेटवाड डिस्ट्रीब्यूटरी से पानी निकासी करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने इस कार्य के लिए मौके पर मशीन मंगवाकर काम शुरू भी करवाया। उपायुक्त ने गुराना गांव से बरसाती पानी निकासी के लिए जरूरी प्रबंध करने के निर्देश दिए और ग्रामीणों से कहा कि वे इस कार्य के लिए एकमत होकर प्रशासन का सहयोग करें। उपायुक्त ने कहा कि अगर किसी ड्रेन में कोई रुकावट पैदा हो रही है तो उस अवरोध को तुरंत दूर करवाएं, ताकि तेजी से पानी की निकासी हो सके। इस मौके पर उनके साथ नारनौंद के एसडीएम विकास यादव, एसई जशमेर सिंह, सिंचाई विभाग के कार्यकारी अभियंता संदीप माथुर, एसडीओ धीरज दूहन, हांसी के नायब तहसीलदार जयवीर सिंह, कई विभागों के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।