भारी बरसात के मद्देनजर उपायुक्त ने बरवाला व हांसी के विभिन्न क्षेत्रों का दौरा कर स्थिति का जायजा लिया

भारी बरसात के मद्देनजर उपायुक्त ने बरवाला व हांसी के विभिन्न क्षेत्रों का दौरा कर स्थिति का जायजा लिया

अधिकारियों को जिले में बारिश के कारण विभिन्न क्षेत्रों में हुए जलभराव की शीघ्र निकासी की हिदायत दी

राजस्व विभाग के अधिकारियों के साथ ई-गिरदावरी पड़ताल कर जरूरी दिशा- निर्देश दिए।

हिसार, 23 सितंबर  रवि पथ :

उपायुक्त डॉ प्रियंका सोनी ने सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को जिले में बारिश के कारण विभिन्न क्षेत्रों में हुए जलभराव की निकासी करने के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए हैं, साथ ही उन्होंने लगातार दो दिन से हो रही भारी बारिश के मद्देनजर आपदा प्रबंधन अमले को भी सभी तैयारियों के साथ अलर्ट रहने की हिदायत दी है।
वे वीरवार को बरवाला कस्बे में मुख्य सडक़ मार्ग पर एसडीएम राजेंद्र सिंह, जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अधीक्षक अभियंता टी आर पंवार तथा कार्यकारी अभियंता बलविंदर नैन के साथ जलभराव स्थिति का जायजा ले रही थी। उन्होंने अधिकारियों को अतिरिक्त पंपिंग सेट लगाकर तत्परता के साथ बरसाती पानी की निकासी करने के निर्देश दिए ताकि जलभराव के कारण दुकानदारों, वाहन चालको तथा आम नागरिकों को हो रही परेशानी से निजात दिलाई जा सके। उपायुक्त ने खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी कार्यालय परिसर में भी जलभराव की स्थिति का निरीक्षण किया। उन्होंने जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अधीक्षक अभियंता को निर्देश दिए कि जिले में जहां- जहां पर बरसाती पानी के कारण जलभराव हुआ है, उसकी निकासी करने के लिए विभाग के अधिकारी एवं कर्मचारी शीघ्र कारगर कदम उठाएं।
इसके अतिरिक्त उपायुक्त ने बरवाला, उकलाना तथा हांसी क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले विभिन्न गांवों में ई गिरदावरी की पड़ताल करते हुए राजस्व विभाग के अधिकारियों को आवश्यक दिशा- निर्देश भी दिए। उन्होंने बरवाला क्षेत्र के गांव प्रेम नगर/नया गांव, उकलाना क्षेत्र के गांव खैरी तथा हांसी के कई क्षेत्र में ई गिरदावरी की पड़ताल की। गिरदावरी की पड़ताल के दौरान उन्होंने किसानों से अपील करते हुए कहा कि मेरी फसल- मेरा ब्योरा पोर्टल पर अपने खेत में बिजाई की गई फसल का सही ब्यौरा दर्ज करें ताकि किसी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े। इस दौरान उन्होंने लोगों की समस्याओं को भी सुना और बरवाला व हांसी एसडीएम को प्राथमिकता के आधार पर इनका समाधान किये जाने के निर्देश दिए।
इस अवसर पर हांसी के एसडीएम जितेंद्र अहलावत, बरवाला के एसडीएम राजेंद्र कुमार, जिला राजस्व अधिकारी विजेंद्र भारद्वाज, नायब तहसीलदार रविंद्र शर्मा, जयबीर सिंह सहित संबंधित क्षेत्र के कानूनगो एवं पटवारी सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी भी उपस्थित थे।