किसानों की जमीन हथिया रही सरकार : किरण चौधरी

किसानों की जमीन हथिया रही सरकार : किरण चौधरी

खातीवास के किसानों पर हो रहे जुल्मों को सहन नहीं करेगी कांग्रेस

चरखी दादरी, 09 दिसम्बर रवि पथ :

नए राष्ट्रीय राजमार्ग 152डी चरखी दादरी जिले के खातीवास गांव में अधिगृहित भूमि पर कब्जे के लिए सरकार की त्वरित कार्यवाही के चलते 14 किसानों को हिरासत में लेने पर पूर्व सीएलपी लीडर किरण चौधरी ने कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि गठबंधन सरकार बिना मुआवजा दिए किसानों की जमीन हथियाना चाहती है जो असहनीय है। उन्होंने कहा कि सरकार को अविलंब हिरासत में लिए गए किसानों को छोड़ना चाहिए और उनसे बातचीत कर  शांतिपूर्ण समाधान निकालना चाहिए।

उन्होंने कहा कि खातीवास के किसी भी किसान ने सरकार द्वारा निर्धारित मुआवजा राशि नहीं उठाई है अलबत्ता ग्रामीणों ने आर्बिट्रेटर के सामने अलग अलग अपील दायर की थी जिसकी पूरी सुनवाई हुए बिना बहुत सवेरे प्रशासन के बड़े अमले ने कब्जे की कार्यवाही शुरू कर हरी फसलों को रौंदते हुए कई किसानों को हिरासत में ले लिया जो स्वस्थ लोकतंत्र पर कुठाराघात है। उन्होंने कहा कि किसान अपनी फसल पर पूरी लागत लगा चुके थे। उन्होंने कहा कि सरकार की मंशा ठीक होती तो पहले किसानों से बात करके मुआवजे का वितरण करती।

किरण चौधरी ने कहा कि एक साल से अधिक समय से प्रदेश के किसान- मजदूर तीन काले कानूनों को रद्द करने और एमएसपी की गारंटी पाने के लिए संघर्ष कर रहे थे ऐसे में सरकार की इस कार्यवाही ने किसानों के जख्मों पर नमक छिड़कने का काम किया है। उन्होंने कहा कि 17 दिसम्बर से शुरू होने वाले विधानसभा सत्र में वो सरकार के इस दमनकारी कारनामे की पोल खोलेंगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी मुस्तैदी के किसान और मजदूरों के हितों की रखवाली कर रही है और किसी प्रकार की ज्यादती का कड़ा जवाब देने के लिए प्रतिबद्ध है।