लोक कलाकारों ने विद्यार्थियों को नशा मुक्ति, जल संरक्षण, गुरु महिमा, स्वच्छता तथा पर्यावरण संरक्षण बारे किया जागरूक

लोक कलाकारों ने विद्यार्थियों को नशा मुक्ति, जल संरक्षण, गुरु महिमा, स्वच्छता तथा पर्यावरण संरक्षण बारे किया जागरूक

हिसार, 08 दिसंबर  रवि पथ :

सूचना, जनसंपर्क एवं भाषा विभाग के लोक कलाकारों ने बुधवार को स्थानीय पटेल नगर स्थित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में आजादी का अमृत महोत्सव के तहत आयोजित कार्यक्रम में विद्यार्थियों को नशा मुक्ति, गुरु महिमा, जल संरक्षण, स्वच्छता तथा पर्यावरण संरक्षण के बारे में जागरूक किया।
यह जानकारी देते हुए विभाग के सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यालय के निर्देशानुसार राज्य सरकार द्वारा लोगों के कल्याणार्थ क्रियान्वित की जा रही योजनाओं एवं कार्यक्रमों का प्रचार एवं प्रसार करने के लिए एक विशेष अभियान चलाया जा रहा है। विभाग की ड्रामा पार्टी, भजन पार्टी तथा सिनेमा युनिट जिले के ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों में लोगों को लोकगीतों के माध्यम से योजनाओं की जानकारी दे रहे हैं। उन्होंने बताया कि पटेल नगर स्थित स्कूल में आयोजित किए गए कार्यक्रम में विद्यार्थियों को नशा मुक्ति अभियान के प्रति जागरूक करने के लिए विभिन्न प्रकार के नशों से दूर रहने के लिए प्रेरित किया गया। कार्यक्रम में लोक कलाकारों ने जल संरक्षण, स्वच्छता तथा पर्यावरण संरक्षण ने भी विस्तार से जानकारी दी।
इस अवसर पर प्राध्यापक अजय कुमार, यशपाल मोर, राजपाल सिंह, स्टेज मास्टर आजाद सिंह, सुरेश पुनिया, हारमोनियम मास्टर अनिल, मनोज, विक्की सहित स्कूल के अध्यापक एवं विद्यार्थी भी उपस्थित थे।