आदमपुर के राम-रामी कार्यक्रम में उमड़े जनसैलाब ने और मजबूत किया कांग्रेस का हौसला

आदमपुर के राम-रामी कार्यक्रम में उमड़े जनसैलाब ने और मजबूत किया कांग्रेस का हौसला

जीत को लेकर आश्वस्त नजर आए हुड्डा, कार्यकर्ताओं को दिया जीत का मंत्र

कहा- वोटिंग वाले दिन तक ‘जागू रहो, लागू रहो’, जीत निश्चित है

1 वोट से आदमपुर को मिलेंगे 2 विधायक, एक जयप्रकाश, दूसरा भूपेंद्र हुड्डा- हुड्डा

मैं एकबार जिसका हाथ पकड़ता हूं, कभी नहीं छोड़ता, मैं आदमपुर का हाथ पकड़ने आया हूं- हुड्डा

कुलदीप बिश्नोई प्रवासी पक्षी, उनसे मिलने लंदन कैसे जाएंगे आदमपुर के लोग- उदयभान

आदमपुर में नहीं रहना चाहते कुलदीप, इसलिए बेचा चौधरी भजनलाल का मकान- उदयभान

दलित विरोधी मानसिकता वाले कुलदीप को सबक सिखाने का मौका है उपचुनाव- उदयभान

आदमपुर में कांग्रेस की जीत रखेगी हलके के विकास की नींव- जयप्रकाश

हम हुड्डा सरकार के विकास कार्य गिनवा रहे, हिम्मत है तो कुलदीप गिनवाएं खट्टर सरकार के काम- जयप्रकाश

बीजेपी, इनेलो छोड़कर सैंकड़ों नेता व कार्यकर्ताओं ने थामा कांग्रेस का दामन

25 अक्टूबर, हिसार रवि पथ :

आदमपुर में चुनाव प्रचार के दौरान मिल रहे जनसमर्थन से उत्साहित भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कांग्रेस उम्मीदवार जयप्रकाश जेपी की बड़ी जीत का दावा किया है। उनका कहना है कि 2024 में हरियाणा से बीजेपी की विदाई तय है। क्योंकि प्रदेश का हर वर्ग मौजूदा सरकार से दुखी है। आज आलम यह है कि स्कूलों में टीचर, अस्पतालों में डॉक्टर और दफ्तरों में कर्मचारी नहीं है। टीचर्स भर्ती करने की बजाय सरकार स्कूलों को बंद कर रही है। रोजगार देने की बजाय नौकरियों को खत्म किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि आज ना किसानों को फसलों का भाव मिल रहा है, ना बच्चों को वजीफा और ना ही बुजुर्गों को पेंशन। इसलिए जनता इस सरकार से छुटकारा चाहती है और बदलाव की यह शुरुआत आदमपुर से होगी। आदमपुर के लोग इस बार एक वोट से दो विधायक चुनेंगे, एक जयप्रकाश जेपी और दूसरा भूपेंद्र सिंह हुड्डा। वो एकबार जिसका हाथ पकड़ लेते हैं, कभी नहीं छोड़ते और वो यहां आदमपुर का हाथ पकड़ने आए हैं।

जयप्रकाश के रूप में आदमपुर को एक ऐसा विधायक मिलेगा जो विधानसभा में जनता की आवाज उठाने के लिए जाना जाता है। जबकि इससे पहले यहां से जो विधायक थे, उन्होंने ना बतौर विधायक और ना ही बतौर सांसद कभी जनता की आवाज संसद या विधानसभा में उठाई। हुड्डा आज मंडी में आयोजित राम-रमी कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे थे। इस मौके पर उमड़े जनसैलाब से उत्साहित हुड्डा ने तमाम कार्यकर्ताओं को जीत का मंत्र दिया। उन्होंने कहा कि वोटिंग वाले दिन तक किसी को चैन से नहीं बैठना है, ‘जागू रहो, लागू रहो’, कांग्रेस की जीत तय है।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष चौधरी उदयभान ने कुलदीप बिश्नोई को प्रवासी पक्षी करार दिया और उनसे पूछा कि आदमपुर की जनता कुलदीप से मिलने लंदन कैसे जाएगी। उदयभान ने याद दिलाया कि जब कुलदीप को कांग्रेस वर्किंग कमेटी का सदस्य बनाया गया था तो उन्होंने कुलदीप को बधाई दी थी। लेकिन जब वह खुद हरियाणा कांग्रेस के अध्यक्ष बने तो कुलदीप ने कांग्रेस से बगावत कर दी। यह उनकी दलित विरोधी मानसिकता को दर्शाता है। इसलिए आदमपुर की जनता के पास उपचुनाव में ऐसी मानसिकता के व्यक्ति को सबक सिखाने का मौका है।

उन्होंने कहा कि खुद कुलदीप बिश्नोई आदमपुर में नहीं रहना चाहते। इसलिए उन्होंने चौधरी भजन लाल का मकान भी बेच दिया। एक जनप्रतिनिधि के तौर पर वह बुरी तरह विफल रहे। उन्होंने किसी भी सदन में जनता की आवाज नहीं उठाई। यहां तक कि जन कल्याण पर खर्च करने की बजाए उन्होंने अपना एमपी लैड्स का पैसा भी वापिस भेज दिया था।

चौधरी उदयभान ने लोगों को संबोधित करते हुए बताया कि हरियाणा में कांग्रेस सरकार बनने पर खाली पड़े 1.82 लाख पदों को पक्की भर्ती से भरा जाएगा। जिन बुजुर्गों की पेंशन काटी गई है, उसको बाहर करके ब्याज समेत बुजुर्गों को दिया जाएगा। हर बुजुर्ग को 6000 और बुजुर्ग दंपति को ₹12000 महीना पेंशन मिलेगी। 100-100 गज के प्लॉट, गरीब, एससी, ओबीसी बच्चों को वजीफा की योजना फिर शुरू की जाएगी। हरियाणा हरिजन कल्याण निगम और बैकवर्ड क्लास निगम के कर्ज माफ किए जाएंगे।

उन्होंने बताया कि पिछली हुड्डा सरकार प्रदेश में 1600 करोड रुपए के बिजली बिल माफ हुए थे। इस बार हुड्डा सरकार बनने पर हर परिवार को 300 यूनिट तक मुफ्त बिजली दी जाएगी। आंदोलन के दौरान शहीद हुए 700 से ज्यादा किसानों को नमन करते हुए हरियाणा में किसानों को हर फसल की एमएसपी और मुख्य फसलों पर बोनस दिया जाएगा।

इस मौके पर लोगों को संबोधित करते हुए जयप्रकाश जेपी ने हुड्डा सरकार के दौरान हुए विकास कार्यों को गिनवाया। उन्होंने कहा कि हुड्डा कार्यकाल के दौरान आदमपुर में 17 वाटर वर्क्स, आईटीआई, 2 मॉडल गांव, सड़कें, गलियां, बालसमंद को तहसील बनाने और हजारों नौकरियां देने जैसे अनेकों कार्य हुए। उस सरकार के दौरान हिसार में यूनिवर्सिटी और थर्मल पावर प्लांट जैसी सौगात मिलीं। भविष्य में भी हुड्डा सरकार बनने पर आदमपुर में विकास कार्यों की झड़ी लगाई जाएगी और हल्के की बदहाली को दूर किया जाएगा। लेकिन जिस तरह आज कांग्रेस विकास के नाम पर वोट मांग रही है, अगर हिम्मत है तो कुलदीप बिश्नोई खट्टर सरकार के काम गिनवाकर वोट मांगें।

इस मौके पर एकबार फिर कांग्रेस में बंपर ज्वाइनिंग भी हुई। बीर सिंह दलाल ने बीजेपी छोड़कर आज भूपेंद्र सिंह हुड्डा और चौधर उदयभान के नेतृत्व में कांग्रेस ज्वाइन की। इनके अलावा इनेलो छोड़कर रविंद्र झांगू, इनेलो व्यापार प्रकोष्ठ, आदमपुर के प्रधान दीपक झांगू, मुंशी राम झांगू, मुंशी राम मेहरा, संजीव गोदारा, महेंद्र गोदारा, बुधराम गोदारा, जगतपाल भादू, मेनपाल बेनीवाल, लक्ष्मी नारायण, महावीर कुंट, धर्मबीर झांगू, देवेंद्र राव नंबरदार समेत सैंकड़ों लोगों ने भी अपने परिवारों समेत कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की।