40 लाख कीमत की 402 ग्राम हेरोइन बरामद

40 लाख कीमत की 402 ग्राम हेरोइन बरामद

एक मोटर साईकिल सहित 2 नशा-तस्कर गिरफ्तार

नूंह  रवि पथ :

नूंह पुलिस ने विशेष नशा विरोधी अभियान के तहत प्रभारी एंटी नारकोटिक सैल नूंह व अपराध जांच शाखा प्रभारी तावडू निरीक्षक सुरेन्द्र सिद्धू के नेतृत्व में गठित टीम ने तावडू क्षेत्र में 2 नशा-तस्करों से 402 ग्राम हेरोइन सहित एक मोटरसाईकिल जब्त की है। इस मामले में 2 लोगों को गिरफ्तार किया है । जब्त नशीला पदार्थ हेरोइन की कीमत करीब 40 लाख रुपये आंकी गई है ।

पुलिस प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रांरभिक जांच के दौरान गिरफ्तार आरोपियों ने मादक पदार्थ को जिला नूंह के तावडू क्षेत्र में सप्लाई करने की बात कही है ।

आरोपियों की पहचान अब्दुल गफ्फार पुत्र अब्दुल रज्जाक निवासी जयसिंहपुर हाल निवासी हामिद कॉलोनी नूंह व अब्दुल रब उर्फ सैन पुत्र अब्दुल वहाब निवासी शाहपुर नंगली के रुप में हुई । आरोपियों के खिलाफ नारकोटिक ड्रग्स एडं साइकोट्रोपिक सब्सटेंस एक्ट के तहत थाना सदर तावडू में मामला दर्ज किया गया है । यह कार्यवाही एंटी नारकोटिक सैल तावडू की टीम द्वारा की गई है। पुलिस की एक टीम गश्त पर सोहना-तावडू रोड़ बाईपास रोड़ तावडू मौजूद थी । उसी समय गुप्त सूचना प्राप्त हुई की अब्दुल गफ्फार पुत्र अब्दुल रज्जाक निवासी जयसिंहपुर हाल निवासी हामिद कॉलोनी नूंह  अपनी मोटरसाईकिल सप्लैडर प्लस नं0 HR-27 B- 3533 पर नशीला पदार्थ हेरोइन  कि स्पलाई करता है । आज भी नूंह से अपनी मोटरसाईकिल पर नशीला पदार्थ लेकर तावडू सालाका रोड़ से शिकारपुर गांव जायेगा। जिस सूचना पर तावडू सालाका रोड़ पर नाका-बंदी करके  अब्दुल गफ्फार उपरोक्त को मोटरसाईकिल सहित काबू किया गया । काबू करने के उपरांत अब्दुल गफ्फार उपरोक्त की तालाशी लेने पर उसके कब्जा से 16 ग्राम हेरोइन मिला। जिसको कब्जा में लिया । जिसके सम्बध में थाना सदर तावडू में सम्बंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज करके आरोपी को मुकदमा में नियमानुसार गिरफ्तार करके मुकदमा के सम्बध में पूछताछ की गई । प्रथम पूछताछ पर आरोपी ने बतलाया की वह उपरोक्त हेरोइन चिट्टा को अपने साथी अब्दुल रब उर्फ सैन पुत्र अब्दुल वहाब निवासी शाहपुर नंगली से खरीद कर लाया है । आरोपी अब्दुल गफ्फार उपरोक्त के स्वीकृती कथन अनुसार एक टीम गठित करके वेयर हाउस तावडू नूंह रोड़ नूंह के नजदीक बनी बांस झोपड़ी से एक अन्य नशा-तस्कर को काबू किया ।  काबू किये गये नशा –तस्कर ने अपना नाम अब्दुल रब उर्फ सैन उपरोक्त बतलाया । तलाशी लेने पर आरोपी अब्दुल रब उर्फ सैन उपरोक्त के पीठू बैग में ऱखे पॉलोथीन से 386 ग्राम हेरोइन चिट्टा मिला।