लोकसभा क्षेत्र में प्रतिवर्ष 60 गांवों में स्थापित की जाएगी ओपन एयर जिम : सांसद बृजेंद्र सिंह

लोकसभा क्षेत्र में प्रतिवर्ष 60 गांवों में स्थापित की जाएगी ओपन एयर जिम : सांसद बृजेंद्र सिंह

गांव रावलवास खुर्द में ओपन सर्कल कबड्डी प्रतियोगिता का किया शुभारंभ

हिसार, 26 फरवरी रवि पथ :

सांसद बृजेंद्र सिंह ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा खेलों को बढ़ावा देने के लिए बनाई गई नीतियों के कारण प्रदेश के अनेक खिलाडिय़ों ने ओलंपिक खेलों में अपना परचम लहराया है।
सांसद शनिवार को गांव रावलवास खुर्द में ओपन सर्कल कबड्डी प्रतियोगिता के शुभारंभ अवसर पर खिलाडिय़ों से परिचय करने के उपरांत ग्रामीणों को संबोधित कर रहे थे। सरकार द्वारा प्रदेश में खेलों को बढ़ावा देने तथा खिलाडिय़ों को प्रोत्साहित करने के लिए विभिन्न योजनाओं को शुरू किया गया है। कबड्डी को पारंपरिक खेलों में सर्वोपरि बताते हुए उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में खेल प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं है। उन्होंने ग्रामीण युवाओं का आह्वान करते हुए कहा कि वे खेल प्रतियोगिताओं में बढ़-चढक़र भाग लेने के लिए आगे आएं। दिन-प्रतिदिन युवाओं में बढ़ती जा रही नशे की लत से सचेत करते हुए उन्होंने कहा कि नशा व्यक्ति के जीवन को बर्बाद कर देता है। इसलिए युवा अपने भविष्य को उज्जवल बनाने के लिए शिक्षा एवं खेलकूद के क्षेत्र में आगे आएं। उन्होंने कहा कि लोकसभा क्षेत्र में प्रतिवर्ष 60 गांवों में ओपन एयर जिम स्थापित की जाएंगी। गांव रावलवास में ओपन एयर जिम स्थापित करने के साथ-साथ खिलाडिय़ों के लिए खेल स्टेडियम में कबड्डी के मैट की भी व्यवस्था की जायेगी। ग्रामीणों द्वारा प्रस्तुत की गई मांगों को प्राथमिकता के आधार पर पूरा करवाने का आश्वासन दिया। उन्होंने रावलवास में आयोजित प्रतियोगिता का खर्च वहन करने की भी घोषणा की।
इससे पूर्व सांसद बृजेंद्र सिंह ने गांव हिन्द्वान गौशाला में आयोजित कार्यक्रम में शिरकत की। ग्रामीणों द्वारा गौ सेवा को लेकर किए जा रहे प्रयासों की सराहना करते हुए उन्होंने गौशाला की चारदीवारी के निर्माण के लिए अपने स्वैच्छिक कोष से पांच लाख रुपए की धनराशि देने की घोषणा की।
इस अवसर पर जिला परिषद के सीईओ कुलभूषण बंसल, सिंचाई विभाग के कार्यकारी अभियंता रमेश कुमार, एसडीओ अंकुश गोयल, खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी विशाल, एसडीओ अंकुश, भीमसेन, इंद्राज सिंह, स्वामी सुखदेवानंद महाराज कमलानंद महाराज, बलवान सिंह शयोकंद, हरविंदर सिंह धनखड़, पवन खारिया, रॉकी, अशोक, वीरेंद्र गोयल, रामफल वर्मा, राजपाल महला, बलजीत सिंह झाझडिया, कमल मिठारवाल, बिल्लू गढ़वाल, मोनू, प्रेम कालीरावणा, सुरेश, प्रदीप एंचरा, राजकपूर नेहरा, छोटू गढवाल, रामकुमार श्योराण, कर्मवीर धनखड़, सुरेंद्र मिठारवाल, मुकेश, सुरेंद्र श्योराण, पवन बामल, रवि रावलवासिया, जसवीर, दारा सिंह नेहरा, विनोद कालीरावणा, महेंद्र झाझरिया, अमित वर्मा, नवीन वर्मा रामप्रसाद झाझडिय़ा, अशोक सिवाच, राजपाल, रामपाल, सूरजभान, बलजीत, विकास, बलवंत, रविंद्र, रॉकी, दलवीर, महेंद्र, सुरेंद्र, दलबीर सिंह सहित अनेक गणमान्य नागरिक भी उपस्थित थे।