व्यापारी वर्ग की मांग…सुबह 9 बजे से दोपहर 2 बजे तक खुले बाजार, डीसी को सीएम के नाम सौंपा ज्ञापन

May 25, 2021

व्यापारी वर्ग की मांग…सुबह 9 बजे से दोपहर 2 बजे तक खुले बाजार, डीसी को सीएम के नाम सौंपा ज्ञापन

हरियाणा व्यापार मंडल के बैनर तले व्यापारी वर्ग के प्रतिनिधि मंडल ने उपायुक्त से की मुलाकात, रखा व्यापारी हित का पक्ष

नारनौल  रवि पथ :

हरियाणा व्यापार मंडल की ओर से सोमवार एक प्रतिनिधि मंडल ने उपायुक्त अजय कुमार से मुलाकात की। व्यापारी प्रतिनिधियों का नेतृत्व जिला प्रधान बजरंगलाल अग्रवाल ने किया। इस दौरान उपायुक्त से दुकान का समय सुबह 7 से दोपहर 12 बजे की बजाय सुबह 9 से दोपहर 2 बजे तक खोलने की मांग रखी। इसके लिए उपायुक्त को सीएम मनोहरलाल के नाम ज्ञापन भी सौंपा गया।
इस प्रतिनिधि मंडल में मंडल के जिला महासचिव संदीप नूनीवाला, रेडीमेड एसोसिएशन के प्रधान धर्मवीर यादव व रिटेल क्लाथ एसोसिएशन के महासचिव विनोद शर्मा मौजूद रहे। इस अवसर जिला प्रधान बजरंगलाल अग्रवाल ने उपायुक्त को बताया कि जिले की बड़ी मार्केट नारनौल व महेंद्रगढ़ के अलावा छोटी मार्केट अटेली, नांगल चौधरी, कनीना, सतनाली व निजामपुर में अधिकांश ग्राहक ग्रामीण क्षेत्र से खरीदारी के लिए आते हैं। सरकार ने जरूरी सामान की दुकान जिसमें किरयाना, दूध-ब्रेड, सब्जी-फल व मेडिकल स्टोर खुलने का समय तो ठीक है। यह दुकानदार कोविड-19 गाइडलाइन की पालना करते हुए लॉकडाउन में दो गज की दूरी, मास्क लगाना व सैनिटाइजर का पालन करते हुए अपनी दुकान खोल रहे हैं मगर अन्य ट्रेड की दुकानों का समय सुबह 7 बजे से दोपहर 12 बजे तक कर दिया है, जोकि दुकानदारों को यह समय अखर रहा है। इसके पीछे कई कारण है। जिला प्रधान ने बताया कि सुबह 7 बजे ना तो ग्रामीण क्षेत्र से ग्राहक बाजार में आते हैं और ना ही दुकानों पर काम करने वाले कर्मचारी दुकान पर पहुंच पाते हैं।

दुकानदार भी 9 बजे से पहले दुकान पर नहीं पहुंचता। उन्होंने बताया कि इस विषय में उनके पास कई ट्रेड यूनियन के पदाधिकारी व प्रतिनिधियों की मोबाइल कॉल आ रही है। वे सभी पांच घंटे खुलने वाले बाजार के समय में बदलाव की मांग कर रहे है। व्यापारी हित में उनका कहना है कि सुबह 9 बजे से दोपहर 2 बजे के बीच बाजार खोलने का समय निर्धारित हो ताकि ग्राहक भी सामान ले सके और दुकानदार भी अपना सामान बेच सके। वैसे भी सरकारी गाइडलाइन के हिसाब से सम और विषम के आधार पर एक दुकान सप्ताह में तीन दिन ही खुलनी है। ऐसे में व्यापारी वर्ग की मुख्यमंत्री मनोहरलाल से पूरजोर मांग है कि बाजार खुलने का समय सुबह 9 बजे से दोपहर 2 बजे तक किया जाए। जिला प्रधान बजरंगलाल अग्रवाल की ओर से व्यापारी वर्ग हित की बात सुनने के बाद उपायुक्त अजय कुमार ने आश्वस्त किया कि आपकी यह मांग ज्ञापन के मार्फत मुख्यमंत्री को भेजी जाएगी। वहां से मिलने वाले निर्देश के बारे में अवगत करवाया दिया जाएगा।