गुरु तेग बहादुर जी के 400वें प्रकाश पर्व पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने की 4 बड़ी घोषणाएं

April 24, 2022

गुरु तेग बहादुर जी के 400वें प्रकाश पर्व पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने की 4 बड़ी घोषणाएं

  • गुरु तेग बहादुर जी के नाम पर रखा जाएगा समागम स्थल का नाम यमुनानगर में बनने वाले मेडिकल कॉलेज का नामकरण गुरु तेग बहादुर जी के नाम पर किया
  • पानीपत, 24 अप्रैल
  • गुरु तेग बहादुर जी के 400वें प्रकाश पर्व समागम में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने गुरु साहिब के त्याग और बलिदान को याद करते हुए कई बड़ी घोषणाएं की। उन्होंने पानीपत की ऐतिहासिक धरती पर आयोजित हुए समागम स्थल का नाम गुरु तेग बहादुर के नाम पर करने की घोषणा की। इसके अतिरिक्त जिस रास्ते से गुरु ग्रंथ साहिब की पालकी आई, उस रास्ते का नामकरण भी गुरु तेग बहादुर मार्ग रखे जाने का ऐलान किया। इसके साथ-साथ उन्होंने कहा कि यमुनानगर में बनने जा रहे सरकारी मेडिकल कॉलेज का नाम भी गुरु तेग बहादुर के नाम पर रखा गया है । जल्द ही कालेज का शिलान्यास किया जाएगा ।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने एक अन्य घोषणा करते हुए कहा कि श्री गुरु तेग बहादुर जी ने लड़ते वक्त जिन शस्त्रों का प्रयोग किया, उनकी प्रदर्शनी देशभर में लगाई जाएगी। उन्होंने यह फैसला किया है कि इन शस्त्रों को लेकर जाने वाला वाहन हरियाणा सरकार अपनी ओर से भेंट देगी।

अपने संबोधन से मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने मुख्य पंडाल में पहुंचकर सबसे पहले गुरु ग्रंथ साहिब जी के सामने शीश नवाया। इसके बाद अपने समागम स्थल पर पहुंची लाखों की संगत का हाथ जोड़कर अभिवादन किया।