एएलएम और एसआई रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार

एएलएम और एसआई रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार

स्टेट विजिलेंस ब्यूरो की टीम ने कार्रवाई को दिया अंजाम

चंडीगढ़, 2 फरवरी  रवि पथ –

हरियाणा राज्य सतर्कता ब्यूरो ने दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम (डीएचबीवीएन) के सहायक लाइनमैन और एक पुलिस अधिकारी को क्रमशः 5000 रुपये और 1000 रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। दोनों के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक कानून के तहत मामला दर्ज किया गया है।
इस संबंध में आज यहां जानकारी साझा करते हुए ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि पहला मामला पलवल जिले का है, जहां ब्यूरो की टीम द्वारा सब-अर्बन, उपमंडल, पलवल में तैनात डीएचबीवीएन के एएलएम हरिओम को शिकायतकर्ता धर्मवीर नाथ से बिजली बिल में सुधार करने की एवज में 5000 रुपये की रिश्वत लेते हुए काबू किया गया।
उन्होंने आगे बताया कि एक अन्य मामले में जिला फरीदाबाद के थाना सेंट्रल फरीदाबाद के सब इंस्पेक्टर (एसआई) जयचंद को विजिलेंस ब्यूरो ने तिगांव गांव के शिकायतकर्ता नरेंद्र नगर से एक हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा है। आरोपी पुलिस अधिकारी ने कोर्ट में चार्जशीट दाखिल करने के लिए केस को आगे बढाने की एवज में पैसे की मांग की थी।
दोनों आरोपियों के खिलाफ ब्यूरो थाना फरीदाबाद में भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। मामलों की जांच जारी है।