खरीफ फसलों की स्पेशल गिरदावरी 20 अक्टूबर तक करवाएं अधिकारी : उपायुक्त

खरीफ फसलों की स्पेशल गिरदावरी 20 अक्टूबर तक करवाएं अधिकारी : उपायुक्त

आबियाना की वसूली प्रक्रिया में तेजी लाएं अधिकारी

हिसार, 12 अक्टूबर  रवि पथ :

उपायुक्त डॉ प्रियंका सोनी ने राजस्व विभाग के अधिकारियों को 20 अक्टूबर तक स्पेशल गिरदावरी करने के निर्देश दिए हैं। राज्य सरकार के निर्देशानुसार कपास, मूंग, गन्ना, धान एवं बाजरा की फसल की स्पेशल गिरदावरी का कार्य किया जा रहा है।
उपायुक्त मंगलवार को स्थानीय लघु सचिवालय स्थित वीडियो कांफ्रेंस सभागार में राजस्व विभाग के अधिकारियों की बैठक ले रहीं थी। उन्होंने राजस्व विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि पटवारी मौके पर जाकर फसल खराबे की गिरदावरी करना सुनिश्चित करें। गिरदावरी के कार्य का संबंधित एसडीएम एवं तहसीलदार मौके पर जाकर निरीक्षण करें तथा इसकी रिपोर्ट जिला मुख्यालय पर भी भिजवाएं। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के तहत संबंधित एसडीएम की अध्यक्षता में एक कमेटी का गठन किया गया है। संबंधित विभागों के अधिकारी फसल बीमा योजना को गंभीरता से लेते हुए योजना के तहत किए जाने वाले सभी कार्यों को प्राथमिकता देना सुनिश्चित करें।
उन्होंने लंबित जमाबंदी एवं इंतकाल के कार्य की समीक्षा करते हुए शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिए हैं। उपायुक्त ने कहा कि आबियाना की वसूली प्रक्रिया में तेजी लाई जाए तथा वर्तमान आबियाना की शत-प्रतिशत वसूली करनी सुनिश्चित की जाए। बैठक में राजस्व कोर्ट केस, सरकारी भूमि का इंतकाल सहित विभिन्न विषयों के बारे किए जा रहे कार्यों की समीक्षा की गई। इस अवसर पर हांसी के एसडीएम डॉ जितेंद्र अहलावत, बरवाला के एसडीएम राजेंद्र सिंह, नारनौंद के एसडीएम विकास यादव, हिसार के एसडीएम जगदीप सिंह, जिला राजस्व अधिकारी बिजेंद्र भारद्वाज, तहसीलदार एवं नायब तहसीलदार सहित संबंधित विभागों के अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।