उपायुक्त ने जिले में मुख्यमंत्री घोषणाओं से संबंधित विकास कार्यों की समीक्षा की

उपायुक्त ने जिले में मुख्यमंत्री घोषणाओं से संबंधित विकास कार्यों की समीक्षा की

अधिकारियों को कार्यों में तेजी लाने की सख्त हिदायत

हिसार, 17 दिसंबर रवि पथ :

उपायुक्त डॉ प्रियंका सोनी ने जिले के अधिकारियों को मुख्यमंत्री घोषणा से संबंधित विकास कार्यों को प्राथमिकता के आधार पर पूरे करवाने की सख्त हिदायत दी है।
वे शुक्रवार को स्थानीय लघु सचिवालय स्थित वीसी सभागार में अधिकारियों के साथ मुख्यमंत्री घोषणा से संबंधित विकास कार्यों की प्रगति की समीक्षा कर रही थी। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा जिले के विभिन्न क्षेत्रों में विकास कार्यों/परियोजनाओं से संबंधित 665 घोषनाएं की गई हैं, जिनमें से 510 घोषनाओं से संबंधित विकास कार्यों को पूरा किया जा चुका है तथा 91 घोषणाओं पर विकास कार्य प्रगति पर है। उन्होंने शेष घोषणाओं पर संबंधित विभागों के अधिकारियों को शीघ्र कार्य शुरू करवाने के निर्देश दिए हैं।
उपायुक्त ने बैठक में संबंधित विभागों के अधिकारियों के साथ विभिन्न सडक़ मार्गों के निर्माण, विभिन्न माइनरों/रजवाहों का पुर्ननिर्माण, रेलवे ऑवरब्रीज निर्माण, जलघरों/बुस्टिंग स्टेशन निर्माण, ईवीएम वेयर हाउस/पटवार खाना का निर्माण, ग्रामीण क्षेत्रों में व्यायाम शालाओं का निर्माण सहित विभिन्न विकास कार्यों की प्रगति की समीक्षा की और अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि वे विकास कार्यों में उच्च गुणवत्ता की निर्माण सामग्री प्रयुक्त करवाने के साथ-साथ लंबित विकास कार्यों को शीघ्र शुरू करवाना सुनिश्चित करें। जिले के सभी स्कूलों में पीने के पानी व शौचालयों की समुचित व्यवस्था करने के भी निर्देश दिए गए। उन्होंने कहा कि आंगनबाड़ी केंद्रों में भी बच्चों के लिए पीने के पानी का प्रबंध किया जाए।
इस अवसर पर सिंचाई विभाग के अधीक्षक अभियंता जशमेर सिंह, कार्यकारी अभियंता रमेश कुमार, लोक निर्माण विभाग (भवन व मार्गशाखा) के कार्यकारी अभियंता विशाल, मनोज ओला, रजनीश कुमार, जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के कार्यकारी अभियंता बलविंद्र नैन, रमेश कुमार, कार्यकारी अभियंता पंचायती राज पेशल कुमार, जिला शिक्षा अधिकारी कुलदीप सिहाग, जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी धनपत, विकास एवं पंचायत विभाग से अधीक्षक कृष्ण कुमार, जिला आयुर्वेदिक अधिकारी डॉ धर्मपाल सहित विभिन्न विभागों के