किसानों को फसल का भुगतान समय पर कर रही सरकार : ओमप्रकाश यादव

April 21, 2021

किसानों को फसल का भुगतान समय पर कर रही सरकार : ओमप्रकाश यादव

नेता प्रतिपक्ष के बयान पर सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ने किया पलटवार

खोल, रेवाड़ी रवि पथ :

सरकार गेहूं की फसल का किसानों को भुगतान समय पर कर रही है। प्रदेश में कहीं भी किसी भी मंडी में किसान को गेहूं के लिए सरकार की तरफ से चक्कर नहीं कटवाए जा रहे हैं।
उक्त उद्गार प्रदेश के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ओमप्रकाश यादव ने कुंड कस्बे में स्थित विवेकानंद स्कूल में कहे। मंत्री ओमप्रकाश यादव यहां आयोजित एक निजी समारोह में शिरकत करने के दौरान पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कहीं भी गेहूं खरीद के लिए बारदाने की कमी नहीं है। सरकार किसानों की फसल का एक-एक दाना खरीदेगी। मंडियों में किसानों को न तो किसी प्रकार की कोई परेशानी आ रही है और न ही आने वाले समय में आने दी जाएगी।
श्री यादव पूर्व नेता प्रतिपक्ष अभय सिंह चौटाला के उस बयान पर हमलावर हुए, जिसमें अभय चौटाला ने कहा था कि प्रदेश के किसानों को सरकार द्वारा गेहूं का भुगतान नहीं हो रहा तथा प्रदेश की मंडियों में बारदाने की काफी कमी है। उन्होंने कहा कि प्रत्येक नागरिक को वैश्विक बीमारी कोरोना के चलते सावधानी बरतनी चाहिए तभी हम इस बीमारी से निजात पा सकते हैं। उन्होंने कहा कि सरकार इस महामारी के खात्मे को लेकर पूरी तरह गंभीरता से कार्य कर रही है।

इसी के चलते सरकार ने आगामी 1 मई से 18 वर्ष से ऊपर के प्रत्येक व्यक्ति को को निशुल्क कोरोना वैक्सीन का टीका लगवाने की योजना तैयार कर ली है। उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल की सूझबूझ के कारण देश व प्रदेश में कहीं भी वैक्सीन की कमी नहीं है। उन्होंने कहा कि कोरोना को लेकर विपक्ष द्वारा झूठे प्रचार किए जा रहे हैं। केंद्र व प्रदेश सरकार कोरोना की स्थिति पर लगातार नजर बनाए हुए हैं।
उन्होंने कहा कि प्रदेश में हालात पूरी तरह नियंत्रण में है। किसी को भी किसी प्रकार की चिंता करने की आवश्यकता नहीं है। प्रदेश सरकार हर स्थिति से निपटने के लिए तैयार है। हरियाणा में इस महामारी को नियंत्रित करने के लिए ही रात्रि दस से सुबह पांच बजे तक रात्रि कफ्र्यु लगाया गया है। उन्होंने कहा कि हरियाणा में वैक्सीन की कोई कमी नहीं है। कोरोना के खिलाफ जंग के लिए सरकार पूरी तरह तैयार है तथा शीघ्र ही हम इस पर पूरी तरह से विजय हासिल करेंगे।