गुरुग्राम में 50 लाख रुपये की फिरौती मांगने वाला व्यक्ति गिरफ्तार, आरोपी ने किया था गैंगस्टर नीरज बवाना होने का दावा

गुरुग्राम में 50 लाख रुपये की फिरौती मांगने वाला व्यक्ति गिरफ्तार, आरोपी ने किया था गैंगस्टर नीरज बवाना होने का दावा

चंडीगढ़, 28 मार्च  रवि पथ –

हरियाणा पुलिस ने गुरुग्राम जिले के एक निवासी से 50 लाख रुपये की फिरौती मांगने के आरोप में एक आरोपी को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से एक पिस्टल, दो कारतूस और एक कार भी बरामद की है।
इस बारे में जानकारी देते हुए हरियाणा पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि आरोपी ने गुरुग्राम में डीएलएफ फेज-5 निवासी को फिरौती की रकम न देने पर जान से मारने की धमकी भी दी थी। उसने शिकायतकर्ता से 50 लाख रुपये की फिरौती मांगने के लिए एक अज्ञात व्हाट्सएप नंबर से फोन किया था। शुरुआत में, फोन करने वाले व्यक्ति ने कुख्यात गैंगस्टर – नीरज बवाना होने का दावा किया, लेकिन बाद में, उसने पीड़ित को अपनी असली पहचान बताने से इनकार कर दिया।
पूछताछ में यह भी पता चला कि गिरफ्तार आरोपी के खिलाफ हत्या के प्रयास, चोट के साथ छीना-झपटी और झूठे साक्ष्य पेश करने आदि जैसे मामले पहले से ही दर्ज हैं।
मामले की जांच के लिए एक पुलिस टीम का गठन किया गया था, जिसने फोन करने वाले का पता लगाकर उसे दबोच लिया। आरोपी की पहचान फरीदाबाद जिले के बीपीटीपी स्थित दीपक उर्फ मीठी हुई।
गिरफ्तार आरोपी जनवरी 2022 में जेल से बाहर आया था। जिसके बाद दीपक ने अपने अन्य दोस्तों के साथ मिलकर रंगदारी की कॉल को अंजाम देने की योजना बनाई थी। आरोपी दीपक मठ्ठी के खिलाफ हत्या के प्रयास, मारपीट, मारपीट, मारपीट व झूठे साक्ष्य पेश करने के आरोप में न्यायालय में महाभियोग का मामला दर्ज किया गया है।
मामला दर्ज कर आरोपी को न्यायालय में पेश कर रिमांड पर लिया गया है। मामले में आगे की जांच जारी है।