समाज को नई दिशा देने में मीडिया की अहम भूमिका: धनखड़

समाज को नई दिशा देने में मीडिया की अहम भूमिका: धनखड़

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने दीप प्रज्ज्वलन के साथ किया रजत जयंती सम्मान समारोह का शुभारंभ

पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में आयोजित हुआ सम्मान समारोह

पंचकूला, 12 अक्टूबर  रवि पथ :

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने कहा कि आजादी की लड़ाई में मीडिया का अहम रोल है और समाज को नई दिशा दिखाने में समाचारों पत्रों की अतुलनीय भूमिका को कभी भुलाया नहीं जा सकता। आज भी सूचना प्रौद्योगिकी के युग में पथ प्रदर्शक के रूप में मीडिया कर्मी अग्रणी दायित्व अदा कर रहे हैं। श्री धनखड़ मंगलवार को पंचकूला के लोक निर्माण विभाग विश्राम गृह में आयोजित समाचार क्यारी समाचार पत्र के रजत जयंती सम्मान समारोह में बतौर मुख्यातिथि बोल रहे थे। दीप प्रज्ज्वलन के साथ भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने विधिवत रूप से रजत जयंती समारोह का शुभारंभ किया। आयोजन समिति की ओर से मुख्य संपादक राजेश कुमार ने मुख्यातिथि सहित अन्य अतिथिगण का स्वागत करते हुए कार्यक्रम की रूपरेखा से अवगत कराया।
सम्मान समारोह में मुख्य अतिथि ओमप्रकाश धनखड़ ने जनसमूह को प्रेरित करते हुए कहा कि जो भी जहां से भी हमें प्रेरणा मिले उसे सहर्ष स्वीकार करना चाहिए चूंकि सकारात्मक सोच के साथ मिला पथ प्रदर्शन जीवन में नई ऊंचाइयों की ओर ले जाता है। उन्होंने कहा कि मनोस्थिति का चिंतन करते हुए वास्तविक परिस्थिति का सामना करना चाहिए और अपने विचारों का अनुकरण करते हुए जीवन में लक्ष्य निर्धारित करते हुए आगे बढना चाहिए। उन्होंने समाचार क्यारी टीम को अपनी 25वीं वर्षगांठ में प्रवेश करने पर बधाई देते हुए कहा कि इन सालों में जो निष्पक्ष व ईमानदारी के साथ सकारात्मक नजरिया पत्रकारिता के रूप में दिखाया है वह सार्थक कदम है। उन्होंने कहा कि पत्रकारिता के माध्यम से दिखाया जा रहा रास्ता अन्य के लिए भी प्रेरणास्रोत है।
किसान हित में सरकार के निर्णय अभूतपूर्व: धनखड़
श्री धनखड़ ने बताया कि जब वे बतौर कृषि मंत्री रहे तो उस दौरान मंत्रीपद लेते हुए उन्होंने फैसला लिया था कि आपदा की स्थिति में किसान की बर्बाद हुई फसल का उन्हें उचित मुआवजा देते हुए राहत प्रदान की जाए, इसी कड़ी में उन्होंने अपनी जिम्मेदारी निभाते हुए नहर के टूटने व ओवरफ्लो होने से जलभराव के कारण खराब हुई फसलों का प्रभावी रूप से आकलन करवाते हुए किसानों को खराब हुई फसल का मुआवजा देने का काम किया। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार के माध्यम से किसानों को किसी भी रूप से होने वाले आर्थिक नुकसान की भरपाई करने की दिशा में ठोस कदम उठाए गए और सरकार की ओर से किसानों को आज भी उनकी बनाई नीतियों के अनुरूप फसल के नुकसान होने पर आर्थिक सहयोग विशेष गिरदावरी के साथ करवाते हुए राहत प्रदान करने का कार्य किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि मौजूदा सरकार के कार्यकाल में हर वर्ग के हितों को संरक्षित करने की दिशा में सफलतम कदम बढ़ाए गए और हर वर्ग को लाभान्वित करने का काम भाजपा सरकार ने किया।
समाज को नया दृष्टिकोण देने में मीडिया की उल्लेखनीय भागीदारी: कौशिक
समारोह में विशिष्ट अतिथि के तौर पर पहुंचे बहादुरगढ़ से पूर्व विधायक एवं भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य नरेश कौशिक ने कहा कि समाज को नया दृष्टिकोण देने में मीडिया की उल्लेखनीय भागीदारी है। उन्होंने कहा कि बदलते परिवेश में मीडिया की विश्वसनीयता दिनों दिन बढ़ रही है और समाज के हर वर्ग तक सूचनाओं का संप्रेषण करने में मीडिया कर्मी प्रभावी तरीके से अपना दायित्व निभा रहे हैं। उन्होंने समाचार क्यारी समाचार पत्र समूह की टीम को 25 साल का सराहनीय सफर तय करने पर शुभकामनाएं दी और कहा कि वे विश्वास रखते हैं कि पूरी पारदर्शिता व निष्पक्षता को कायम रखते हुए समाचार पत्रों की समाज में सराहनीय सहभागिता रहेगी।
प्रतिभावान विभूतियों का किया सम्मान:
समारोह के मुख्य अतिथि ओमप्रकाश धनखड़ ने शहीद चंद्रशेखर आजाद के वंशज सहित विभिन्न क्षेत्रों में प्रतिभावान रही विभूतियों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। उन्होंने कहा कि यह सम्मान प्रतिभावान लोगों की कार्यशैली को समर्पित है। सम्मान समारोह आयोजन समिति की ओर से मुख्य संपादक राजेश कुमार व संजय शर्मा ने मुख्यातिथि व अन्य अतिथिगण को स्मृति चिन्ह भेंट कर अभिवादन किया।
यह रहे मौजूद:
इस अवसर पर भाजपा प्रवक्ता वीरेंद्र सिंह चौहान, भाजपा झज्जर जिलाध्यक्ष विक्रम कादियान, आनंद सागर, अनिल शर्मा, सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।