पहाड़ खिसकने की घटना के बाद विधायक व पूर्व मंत्री ने किया डाडम खनन क्षेत्र का दौरा

पहाड़ खिसकने की घटना के बाद विधायक व पूर्व मंत्री ने किया डाडम खनन क्षेत्र का दौरा

किरण चौधरी ने राहत कार्यो व आम स्थितियों का लिया जायजा

इस मामले की होनी चाहिए उच्च स्तरीय जांच : किरण चौधरी

यहां की अनियमित्ताओं की बार-बार विधानसभा पटल पर उठाई मांग : किरण चौधरी

अनियमित्ताओं की उचित जांच के अभाव में हुआ हादसा : किरण

भिवानी, 07 जनवरी  रवि पथ  :

भिवानी जिला के गांव डाडम में एक जनवरी को अवैध खनन के चलते पहाड़ खिसकने की घटना के बाद इस क्षेत्र की विधायक व पूर्व मंत्री किरण चौधरी ने आज डाडम खनन क्षेत्र का दौरा कर वहां पर हुए राहत कार्यो व आम स्थितियों का जायजा लिया, जिसके बाद उन्होंने मीडिया से रूबरू होते हुए बताया कि इस सारे मामले की उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए, ताकि दूध का दूध और पानी का पानी हो सकें। किरण चौधरी ने कहा कि वे इस खनन क्षेत्र से लंबे समय से विधायक रही है तथा बार-बार विधानसभा पटल पर यहां खनन कार्य में हो रही अनियमित्ताओं की मांग उठाती रही, परन्तु उचित जांच के अभाव में अनियमित्ताएं होती रही, जिसके चलते इस प्रकार का हादसा हुआ।
किरण चौधरी ने कहा कि इस खनन क्षेत्र से प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष रूप से लगभग एक लाख लोग जुड़े हुए है, ऐसे में दोषी व्यक्तियों पर कार्रवाई के साथ ही खनन कार्य खनन कार्य नियमों के अनुसार शुरू किया जाना चाहिए तथा किसी भी अनियमित्ता पर तुरंत प्रशासनिक कार्रवाई की जानी चाहिए।
किरण चौधरी ने आरोप लगाया कि ना केवल डाडम, बल्कि राज्य में अन्य जगहों खानक, दादरी, यमुनानगर, फरीदाबाद हर जगह पर खनन संबंधी अनियमित्ताएं हो रही है। जिन पर संज्ञान लिया जाना चाहिए। किरण चौधरी ने कहा कि पूरे अरावली क्षेत्र में इस प्रकार का खनन कार्य हो रहा है, ऐसे में एरियल तरीके से खनन कार्यो की जांच होनी चाहिए।
बाईट : किरण चौधरी तोशाम विधायक व पूर्व मंत्री।