राज्यसभा सांसद डॉ डीपी वत्स ने डेंगू बीमारी के मामलों की रोकथाम के लिए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को दिए-निर्देश

राज्यसभा सांसद डॉ डीपी वत्स ने डेंगू बीमारी के मामलों की रोकथाम के लिए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को दिए-निर्देश

कहा, जैसे कोरोना पर काबू पाया, वैसे ही डेंगू पर काबू पाने के लिए करें प्रयास

हिसार, 25 अक्टूबर  रवि पथ :

राज्यसभा सांसद डॉ डीपी वत्स ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से आह्ïवान करते हुए कहा कि जिस प्रकार से उन्होंने कोरोना महामारी पर नियंत्रण के लिए गंभीर प्रयास किए हैं, उसी प्रकार से अब जिले में बढ़ रहे डेंगू बीमारी के मामलों को रोकने की दिशा में भी प्रयास करने होंगे। सोमवार को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा हेल्थ प्रोफेशनल व मेडिकल संस्थान के लोगों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से संबोधित किए जाने के उपरांत स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की बैठक में उन्होंने यह बात कही।
राज्यसभा सांसद ने कहा कि कोरोना की लड़ाई में देश ने 100 करोड़ वैक्सीन डोज के लक्ष्य को हासिल कर लिया है। इसी प्रकार से हेल्थ सिस्टम में आत्मविश्वास और आत्मनिर्भरता के लिए 64 हजार करोड़ रुपये से आयुष्मान भारत हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्टर मिशन शुरू किया गया है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा स्वास्थ्य क्षेत्र में सुधार को लेकर जो निर्णय लिए गए है, उनका प्रभाव धरातल पर दिख रहा है। न केवल जिलो के नागरिक अस्पताल बल्कि उपमंडल अस्पताल व सब-सेंटर्स में भी सुविधाओं का विस्तार किया जा रहा है।
इस अवसर पर उपायुक्त डॉ प्रियंका सोनी ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि जिले के ऐसे सभी क्षेत्रों, जहां डेंगू के ज्यादा मामलें सामने आए हैं, वहां फोगिंग के साथ-साथ डेंगू से बचाव के लिए अन्य जरूरी कदम उठाए जाए। इसकेे अतिरिक्त उन्होंने कोरोना की रोकथाम के लिए चलाए जा रहे वैक्सीनेशन अभियान में तेजी लाने, विशेषकर दूसरी डोज के लक्ष्यों को हासिल करने की भी हिदायत दी। इस अवसर पर सीएमओ डॉ रत्ना भारती, डिप्टी सिविल सर्जन डॉ तरूण, डॉ सुभाष खतरेजा सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।