कोरोना महामारी : संक्रमण के मामलों में कमी के बावजूद एहतियात में कमी ना करें नागरिक

कोरोना महामारी : संक्रमण के मामलों में कमी के बावजूद एहतियात में कमी ना करें नागरिक

महामारी के खात्मे तक बरतें सभी सावधानियां : उपायुक्त

हिसार, 28 मई  रवि पथ :

उपायुक्त डॉ. प्रियंका सोनी ने जिलावासियों को हिदायत देते हुए कहा है कि वे कोरोना संक्रमण के मामलों में आई कमी के बावजूद एहतियात में कमी ना करें। कोरोनावायरस संक्रमण के घटते मामलों को महामारी का अंत समझने की भूल कतई ना करें और पहले की तरह ही सभी सावधानियां व स्वास्थ्य विभाग के दिशा निर्देशों के अनुपालन को सुनिश्चित करें। कोरोना संक्रमण के दौर में सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क के साथ-साथ हाथों की धुलाई और शरीर की सफाई की अहम भूमिका है। बहुत से लोगों ने बार-बार हाथ धोकर और मास्क पहनकर ही कोरोना संक्रमण से अपना बचाव किया है। उन्होंने कहा कि अगर हम सही तरीकों से नियमों का पालन करते रहे तो जल्द कोरोना को मात दे सकते हैं।


उपायुक्त ने बताया कि शुक्रवार को जारी मीडिया बुलेटिन अनुसार कोरोना संक्रमण के 219 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही 510 संंक्रमितों को कोरोना से रिकवर होने पर डिस्चार्ज किया गया।
उन्होंने बताया कि जि़ले में अभी तक 5 लाख 45 हजार 705 लोगों की टेस्टिंग में संंक्रमण के 52 हजार 558 मामले सामने आ चुके हैं। इनमें से कुल 49 हजार 189 संंक्रमित कोरोना से रिकवर हो चुके हैं। जिले में अब 2 हजार 415 सक्रिय मरीज हैं। अभी तक कोरोना संक्रमण के कारण 954 लोगों की मृत्यु हुई है। जिले का रिकवरी रेट 93.59 प्रतिशत है।