यूपी चुनावों में भी छाया एचएयू कैंलेंडर से चौधरी चरणसिंह की फोटो हटाने का मामला

यूपी चुनावों में भी छाया एचएयू कैंलेंडर से चौधरी चरणसिंह की फोटो हटाने का मामला

कांग्रेस नेताओं ने हरियाणा प्रभारी विवेक बंसल के समर्थन में चलाया जनसंपर्क अभियान

01 फरवरी  रवि पथ :

हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के वार्षिक शैक्षणिक कैलेंडर से इस बार चौधरी चरण सिंह की फोटो हटाने का मामला अब यूपी चुनावों में भी एक प्रमुख मुद्दा बन गया है। हरियाणा के कांग्रेस प्रभारी विवेक बंसल के समर्थन में यूपी के अलीगढ कोल विधानसभा क्षेत्र में पहुंची हरियाणा कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुमारी सैलजा सहित कांग्रेस के अन्य वरिष्ठ नेताओं ने उक्त मामले में बीजेपी को आड़े हाथों लिया और बीजेपी की तथाकथित जाट पंचायत पर सवालिया निशान खड़े किए।
हरियाणा कांग्रेस लीगल डिपार्टमेंट के प्रदेश चेयरमैन एडवोकेट लाल बहादुर खोवाल ने कहा कि एक तरफ जहां गृह मंत्री अमित शाह यूपी में जाट पंचायत कर रहे हैं, वहीं चौधरी चरण सिंह के नाम से बने विश्वविद्यालय के वार्षिक कैलेंडर से ही उनकी फोट गायब कर ऐसे महानुभावों को नजर अंदाज किया जा रहा है। इससे बीजेपी की मानसिकता का साफ पता चलता है। उन्होंने कहा कि ऐसा पहली बार नहीं हुआ। बीजेपी के इशारों पर देशभक्त व स्वतंत्रता आंदोलन में सक्रिय भूमिका निभाने वाले नेताओं के खिलाफ इस तरह की विचारधारा तेजी पकड़ रही है और जानबूझ कर ऐसे लोगों को हीरो बनाया जा रहा है, जिनका स्वतंत्रता आंदोलन या देश के विकास में कोई योगदान नहीं रहा। उन्होंने कहा कि अब यूपी में अपनी संभावित हार को देखते हुए बीजेपी जाट पंचायत के माध्यम से अपने हित साधने की कोशिश कर रही है।
भारी मतों से जीतेंगे हरियाणा प्रभारी
एडवोकेट खोवाल ने कहा कि अलीगढ कोल विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस प्रत्याशी एवं हरियाणा के प्रभारी विवेक बंसल का एकतरफा माहौल बना हुआ है। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुमारी सैलजा सहित अन्य वरिष्ठ नेता इस चुनाव प्रचार में अपनी सक्रिय भूमिका निभा रहे हैं। उन्होंने बताया कि क्षेत्र के लोग बीजेपी के कुशासन से मुक्ति चाहते हैं। उन्होंने विश्वास जताया कि अलीगढ कोल विधानसभा क्षेत्र से हरियाणा प्रभारी विवेक बंसल भारी मतों से जीत हासिल करेंगे।