भाजपा और इनेलो एक ही थैली के चट्टे-बट्टे : कुमारी सैलजा

भाजपा और इनेलो एक ही थैली के चट्टे-बट्टे : कुमारी सैलजा

भरत सिंह बेनीवाल के मैदान में आने से कांग्रेस को मिली जबरदस्त मजबूती

चंडीगढ़   रवि पथ – 

ऐलनाबाद उपचुनाव में कांग्रेस पार्टी को उस वक्त जबरदस्त मजबूती मिली जब पूर्व विधायक भरत सिंह बेनीवाल पार्टी के प्रचार के लिए प्रदेशाध्यक्ष कुमारी सैलजा के साथ प्रचार के लिए निकले और जनता से डटकर कांग्रेस का साथ देने का आह्वान किया। ग्रामीणों ने कांग्रेस नेताओं का फूलमाला डालकर जोरदार स्वागत किया। इस दौरान ग्रामीण सभाओं को संबोधित करते हुए कुमारी सैलजा ने कहा कि भाजपा और इनेलो एक ही थैली के चट्टे- बट्टे हैं और इनकी झूठ और लूट की राजनीति अब ज्यादा दिन चलने वाली नहीं है। उन्होंने कहा कि ऐलनाबाद उपचुनाव में लोगों ने कांग्रेस प्रत्याशी पवन बेनीवाल को जिताने का मन बना लिया है। उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर कहते हैं कि एमएसपी थी, है और रहेगी। उन्हें बताना चाहिए कि आज किसान किस वजह से अपनी फसल बेचने के लिए दर दर की ठोकरें खाने को मजबूर हैं।
उन्होंने कहा कि किसानों को ना धान के पूरे दाम मिल रहे हैं और ना ही बाजरे के। उन्होंने कहा कि सरकार ने बाजरे की खरीद से हाथ खड़े कर दिए हैं और छह सौ रुपए क्विंटल भावान्तर की घोषणा महज छलावा है। बाजार में किसान को बारह सौ रुपए में बाजरा बेचना पड़ रहा है ऐसे में उसे भावान्तर मिलने के बाद भी एमएसपी के मुकाबले साढ़े तीन सौ रुपए प्रति क्विंटल का घाटा उठाना पड़ रहा है। पूरी खरीद ना होने से जहां आढ़ती परेशान हैं वहीं मजदूरों के आगे रोजी-रोटी का संकट खड़ा हो गया है। इलाके के कई गांवों में कपास की फसल बर्बाद हो गई है लेकिन किसानों की कहीं सुनवाई नहीं हो रही है। बुआई का समय है और डीएपी के लिए मारामारी है पर सत्ताधारी चैन की बंसी बजा रहे हैं।
उन्होंने कहा कि आज किसान कितना मजबूर है इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि दशहरे के अवसर पर पूरे प्रदेश में किसान और मजदूर रावण की जगह अहंकार में भरे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के पुतले जला रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी सभी वर्गों को साथ लेकर चलती है। उन्होंने कहा कि यही वजह है कि तीन काले कानूनों को लेकर चल रहे किसानों के शांतिपूर्ण संघर्ष में कांग्रेस पार्टी शुरू से साथ खड़ी है।
कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुमारी सैलजा ने कहा कि जनप्रतिनिधि का काम लोगों के हकों की लड़ाई लड़ना होता है लेकिन अभय चौटाला ने ऐलनाबाद की जनता से धोखा किया है। उन्होंने कहा कि इलाके की जनता इनेलो शासनकाल में हुई लूट को अभी तक भूले नहीं हैं और इस उपचुनाव में आम जनमानस ने कांग्रेस का साथ देने का संकल्प कर लिया है।
ग्रामीण सभाओं में उमड़ी भीड़ से गदगद कुमारी सैलजा और कांग्रेस उम्मीदवार पवन बेनीवाल ने कहा कि ऐलनाबाद हल्के की जनता हरियाणा की राजनीति को नई दिशा देगी और आने वाला समय कांग्रेस का होगा। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने आज ऐलनाबाद के भुरट वाला, पोहड़कां, मिठी सुरेरा, खारी सुरेरा, किशनपुरा, मिठनपुरा, कर्मशाना, ढाणी शेरा, काशीराम का वास, निमला, धोलपालिया आदि गांवों का दौरा कर कांग्रेस प्रत्याशी के लिए वोटों की अपील की। दौरे के बीच विभिन्न पार्टीयों से जुड़े दर्जनों कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस का दामन थामा। इस अवसर पर विधायक शीशपाल केहरवाला, पूर्व सांसद चरणजीत सिंह रोड़ी, डॉ सुशील इंदौरा, मलकीत सिंह खोसा, लाधूराम पूनियां, सुरेन्द्र नेहरा, कुलदीप गदराना, गोपीराम चाडीवाल इत्यादि मौजूद थे।