उपायुक्त डॉ प्रियंका सोनी ने राजस्व अधिकारी की बैठक लेकर लंबित कार्यों को शीघ्र पूरा करने की दी हिदायत।

उपायुक्त डॉ प्रियंका सोनी ने राजस्व अधिकारी की बैठक लेकर लंबित कार्यों को शीघ्र पूरा करने की दी हिदायत।

हिसार, 14 अगस्त रवि पथ :

उपायुक्त डॉ प्रियंका सोनी ने राजस्व विभाग के अधिकारियों को लंबित कार्य शीघ्र पूरे करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि कार्यों की प्रगति रिपोर्ट प्रति सप्ताह जिला मुख्यालय पर भिजवानी सुनिश्चित की जाएं।
उपायुुक्त स्थानीय वीडियों कॉन्फ्रेस सभागार में आयोजित की गई अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता कर रही थी। उन्होंने सभी तहसीलदारों को लंबित जमाबंदी एवं इंतकाल के कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं। स्वामित्व योजना की प्रगति की समीक्षा करते हुए एसडीएम को निर्देश दिए गए कि वे इस योजना से जुडे संबंधित विभागों के अधिकारियों की बैठक आयोजित करके लंबित कार्यों को तत्परता के साथ पूरा करना सुनिश्चित करें। बकाया आबियाना की वसूली प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए तहसीलदार/नायब तहसीलदार को निर्देश दिए गए कि वे इस कार्य के लिए सभी नंबरदारों की बैठक बुलाएं। आबियाना वसूली को लेकर हिसार, आदमपुर, हांसी, बरवाला, नारनौंद तथा बास की तहसील स्तर पर प्रगति की समीक्षा की गई।
राजस्व अधिकारियों की बैठक में उन्होंने मेरी फसल-मेरा ब्यौरा पोर्टल पर किसानों की फसलों का पंजीकरण करने के लिए सभी एसडीएम को कृषि विभाग के अधिकारियों की बैठक लेने के भी निर्देश दिए। उपायुक्त ने कहा कि सीएम विंडो पर आने वाली शिकायतों का निपटारा अधिकारी शीघ्र करना सुनिश्चित करें। बैठक में पंचायत सम्पति, कोर्ट केसिज, चकबंदी सहित विभिन्न विषयों की प्रगति की समीक्षा की गई और अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए। इस अवसर पर हिसार के एसडीएम जगदीप सिंह, हांसी के एसडीएम जितेंद्र सिंह अहलावत, नारनौंद के एसडीएम विकास यादव, बरवाला के एसडीएम राजेंद्र सिंह, जिला राजस्व अधिकारी बिजेंद्र भारद्वाज, कृ़षि विभाग के उपनिदेशक विनोद कुमार फोगाट सहित तहसीलदार एवं नायब तहसीलदार भी उपस्थित थे।