सीएमआईई के ताजा आंकड़ों के अनुसार भाजपा गठबंधन राज में हरियाणा में बेरोजगारी दर 37.4 प्रतिशत पर पहुंची

सीएमआईई के ताजा आंकड़ों के अनुसार भाजपा गठबंधन राज में हरियाणा में बेरोजगारी दर 37.4 प्रतिशत पर पहुंची

भाजपा गठबंधन सरकार ने प्रदेश के योग्य युवाओं को स्थाई नौकरियां देने के सारे रास्ते किए बंद: अभय सिंह चौटाला

बड़े शर्म और घिनौनी मानसिकता की बात है कि साल 2014 से 2022 तक भाजपा गठबंधन सरकार ने भर्ती परीक्षाओं के लिए आवेदन शुल्क के नाम पर 206 करोड़ रूपए बेरोजगार युवाओं से ले लिए लेकिन पक्की सरकारी नौकरियां नहीं दी

उस पर सबसे बड़ी विडंबना यह है कि भाजपा गठबंधन सरकार उनकी नौकरियां भी छीन रही है जो कई साल से नौकरी कर रहे हैं

हिसार स्थित दूरदर्शन केंद्र को बंद कर दिया गया है, जो कि ओम प्रकाश चौटाला के मुख्यमंत्री रहते, स्वर्गीय जननायक देवी लाल की याद में बनाया गया था।

जिसका उद्घाटन तत्कालीन केंद्रीय सूचना प्रसारण मंत्री सुषमा स्वराज ने किया था और कहा था कि इस केंद्र के लिए जो भी मांगा जाएगा वो दिया जाएगा

भाजपा सरकार तुरंत हिसार दूरदर्शन केंद्र को बंद करने और इसे चंडीगढ़ शिफ्ट करने का आदेश वापिस ले

चंडीगढ़, 3 जनवरी रवि पथ :

इनेलो के प्रधान महासचिव एवं ऐलनाबाद के विधायक अभय सिंह चौटाला ने कहा कि भाजपा गठबंधन सरकार ने हरियाणा प्रदेश को पूरे देश में लगातार कई सालों से बेरोजगारी में नंबर एक पर रख कर युवाओं को नए साल का तोहफा दिया है। सीएमआईई के ताजा आंकड़ों के अनुसार भाजपा गठबंधन राज में हरियाणा में बेरोजगारी दर 37.4 प्रतिशत पर पहुंच गई है। वहीं कांग्रेस शासित राजस्थान में बेरोजगारी दर 28.5 प्रतिशत पर दूसरे नंबर पर है। भाजपा और कांग्रेस दोनों एक-दूसरे की पूरक पार्टियां हैं जो लूट और भ्रष्टाचार में सबसे आगे हैं और रोजगार देने में सबसे फिसड्डी हैं।
इनेलो नेता ने कहा कि हरियाणा में भाजपा गठबंधन सरकार ने प्रदेश के योग्य युवाओं को स्थाई नौकरियां देने के सारे रास्ते बंद कर दिए हैं। सरकारी नौकरी मुहैया करवाने वाली संवैधानिक और वैधानिक संस्थाएं जैसे एचपीएससी और एचएसएससी को बिल्कुल निष्क्रिय कर दिया है और कौशल रोजगार निगम द्वारा कच्ची नौकरियां देकर वाहवाही लूटने की कवायद में लगे हैं। भाजपा गठबंधन सरकार कौशल रोजगार निगम द्वारा कच्ची नौकरियां देकर युवाओं का भविष्य खत्म करने पर आमादा है, थोड़े सालों बाद ये कच्ची नौकरी लगे सभी युवा न घर के रहेंगे और न घाट के।
बड़े शर्म और घिनौनी मानसिकता की बात है कि साल 2014 से 2022 तक भाजपा गठबंधन सरकार ने भर्ती परीक्षाओं के लिए आवेदन शुल्क के नाम पर 206 करोड़ रूपए बेरोजगार युवाओं से ले लिए लेकिन पक्की सरकारी नौकरियां नहीं दी।
उस पर सबसे बड़ी विडंबना यह है कि भाजपा गठबंधन सरकार उनकी नौकरियां भी छीन रही है जो कई साल से नौकरी कर रहे हैं। हिसार स्थित दूरदर्शन केंद्र, जो कि ओम प्रकाश चौटाला के मुख्यमंत्री रहते, स्वर्गीय जननायक देवी लाल की याद में बनाया गया था। जिसका उद्घाटन तत्कालीन केंद्रीय सूचना प्रसारण मंत्री सुषमा स्वराज ने किया था और कहा था कि इस केंद्र के लिए जो भी मांगा जाएगा वो दिया जाएगा। उसके उलट अब भाजपा के केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने हिसार दूरदर्शन केंद्र को भी बंद कर दिया है जिस कारण से दर्जनों कर्मचारी और दूरदर्शन केंद्र से जुड़े हरियाणवी कलाकार बेरोजगार हो जाएंगे। भाजपा सरकार तुरंत हिसार दूरदर्शन केंद्र को बंद करने और इसे चंडीगढ़ शिफ्ट करने का आदेश वापिस ले।