कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए बरतें सावधानी : एसडीएम डॉ जितेंद्र सिंह अहलावत।

कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए बरतें सावधानी : एसडीएम डॉ जितेंद्र सिंह अहलावत।

हांसी, 20 सितंबर रवि पथ ;

एसडीएम डॉ जितेंद्र सिंह अहलावत ने कहा है की कोरोना महामारी का प्रकोप अभी खत्म नहीं हुआ है। महामारी का वायरस अलग-अलग रूपों में सामने आ रहा है, इसलिए लोगों को सतर्क रहने की जरूरत है। उन्होंने कहा है कि थोड़ी सी लापरवाही महंगी साबित हो सकती है।
डॉ जितेंद्र अहलावत ने कहा कि आवश्यक सावधानियों को अपनाकर खुद को और आसपास के लोगों को सुरक्षित रखा जा सकता है। इसके साथ ही प्रत्येक नागरिक को स्वास्थ्य विभाग द्वारा समय-समय पर जारी किए जाने वाले परामर्श की भी अनुपालना करनी होगी। उन्होंने कहा कि प्रत्येक नागरिक का यह नैतिक दायित्व है कि कोविड-19 के फैलने से रोकने के लिए हर जरूरी कदम उठाएं तथा दूसरों से सुरक्षित दूरी बनाए रखें, भले ही वह बीमार ना हो। उन्होंने कहा कि सार्वजनिक स्थानों पर मास्क अवश्य लगाएं खासतौर पर इमारत के भीतर या जब जब कोई शारीरिक दूरी बनाना संभव ना हो तो मास्क की भूमिका और भी महत्वपूर्ण हो जाती है।
उन्होंने कहा कि हाथ धोने के लिए साबुन पानी या अल्कोहल वाला हैंड सेनीटाइजर इस्तेमाल करें। उन्होंने कहा कि खांसी या छींक आने पर अपने नाक और मुंह को कोहनी या रुमाल से ढक ले। अस्वस्थ महसूस करने पर घर पर ही रहे बुखार खांसी अथवा सांस लेने में परेशानी है तो डॉक्टर से संपर्क करे। केवल मास्क लगाकर कोविड-19 से नहीं बचा जा सकता। इसके साथ-साथ स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी हिदायतों का भी पालन करें।