कांग्रेस ने विभिन्न सेक्टरों की झुग्गी झोपडिय़ों में चलाया सैनेटाइजर अभियान

May 25, 2021

कांग्रेस ने विभिन्न सेक्टरों की झुग्गी झोपडिय़ों में चलाया सैनेटाइजर अभियान

जरूरतमंदों को मेडिकल किट व अन्य जरूरत की सामग्री की वितरित

पक्षियों के लिए भी रोपित किया नया आशियाना

हिसार, 25 मई रवि पथ :

हरियाणा कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुमारी सैलजा के निर्देशानुसार मंगलवार को शहर के विभिन्न क्षेत्रों में सैनेटाइजर अभियान चलाया गया। इस अभियान की शुरूआत रामगढ़ बस्ती गंगवा से की गई, जिसके उपरांत सेक्टर 16-17 की झुग्गी झोपडिय़ों, सेक्टर 14 की झुग्गी झोपडिय़ों सहित ऑटो मार्केट आदि स्थानों पर बनी झुग्गी झोपडिय़ों को सैनेटाइज किया गया। इसके साथ ही झुग्गी झोपडिय़ों के निवासियों को मेडिकल किट व अन्य जरूरत की सामग्री वितरित करते हुए साफ सफाई के लिए प्रेरित किया गया। वहीं अलग अलग स्थानों पर पक्षियों को गर्मी से बचाव के लिए आशियाना रोपित किए गए।
हरियाणा कांग्रेस लीगल डिपार्टमेंट के प्रदेश चेयरमैन एडवोकेट लाल बहादुर खोवाल ने कहा कि कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुमारी सैलजा का प्रयास है कि प्रदेश के अंतिम छोर के व्यक्ति तक सहायता सामग्री पहुंचे, जिससे वह खुद व अपने परिवार की कोरोना महामारी से रक्षा कर सके। इसके मध्यनजर जहां विभिन्न क्षेत्रों को सैनेटाइज किया जा रहा है, वहीं मेडिकल किट के माध्यम से कोरोना महामारी से बचाव का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि झुग्गी झोपडिय़ों में रहने वाले लोग भी हमारे समाज का अहम हिस्सा है। कोरोना महामारी के चलते लगे लॉकडाउन से सबसे ज्यादा काम उनका प्रभावित हो रहा है और उनकी हालात भूखे मरने तक की आ गई है। इसलिए कांग्रेस पार्टी की ओर से उन्हें आवश्यक सामग्री भी भेंट की गई, ताकि वे अपनी आजीविका फिर से शुरू कर सके।


अन्य स्थानों पर भी चलाया जाएगा सैनेटाइजर अभियान
एडवोकेट खोवाल ने बताया कि कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुमारी सैलजा के निर्देशानुसार उकलाना व बरवाला के विभिन्न गांवों व कस्बों में सैनेटाइजर अभियान पूरा किया जा चुका है, वहीं अब ऐसे स्थान चिह्नित किए जा रहे हैं, जहां पर सैनेटाइज करने की अहम जरूरत है। इसलिए हिसार शहर व आस पास के क्षेत्रों में भी यह अभियान शुरू किया गया है, जहां पर सैनेटाइजर अभियान के साथ साथ जरूरतमंदों को मेडिकल किट व अन्य जरूरत की सामग्री भी वितरित की जाएगी।
ये रहे उपस्थित
कांग्रेस की ओर से मंगलवार को चलाए गए सैनेटाइजर अभियान में प्रमोद सिवाच, हरिकृष्ण प्रभुवाला, चंद्रहर्ष, गीता सिहाग, डॉ भूप सिंह ओड, अंकुर चिनिया, पवन उकलाना, विरेंद्र सेलवाल, सुनील सोनी, अजय कुलाना, साहिल लाडुना व अशोक शर्मा सहित अन्य गणमान्य व्यक्तियों का विशेष सहयोग रहा।