गीता जयंती महोत्सव के उपलक्ष्य में जिला स्तरीय प्रतियोगिता आयोजित

गीता जयंती महोत्सव के उपलक्ष्य में जिला स्तरीय प्रतियोगिता आयोजित

हिसार, 08 दिसंबर  रवि पथ:

गंगवा स्थित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में बुधवार को गीता जयंती महोत्सव के उपलक्ष्य में जिला स्तरीय प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में विभिन्न स्कूलों के विद्यार्थियों ने गीता श्लोकोच्चारण, गीता संवाद, भाषण, निबंध एवं पेंटिंग में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया।
यह जानकारी देते हुए जिला शिक्षा अधिकारी कुलदीप सिहाग ने बताया कि खंड स्तर पर आयोजित की गईं प्रतियोगिताओं में श्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले बच्चों ने इस प्रतियोगिता में भाग लिया। उन्होंने शिक्षकों एवं विद्यार्थियों को गीता से कर्तव्य-पथ पर आगे बढ़ने की प्रेरणा लेने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने बताया कि विद्यालय स्तर पर 29 व 30 नवंबर तथा 2 से 4 दिसंबर तक खंड स्तर पर प्रतियोगिता आयोजित की गई थी। जिला स्तर पर प्रथम, द्वितीय स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागी 11 से 13 दिसंबर तक कुरुक्षेत्र में आयोजित राज्य स्तरीय प्रतियोगिताओं में जिले का प्रतिनिधित्व करेंगे। उन्होंने बताया कि जिला स्तरीय पेंटिंग प्रतियोगिता में सोनिया ने प्रथम, ललित ने द्वितीय तथा मनीषा ने तृतीय स्थान स्थान प्राप्त किया। इसी प्रकार गीता श्लोकोच्चारण प्रतियोगिता में अर्ष असीजा ने प्रथम स्थान, आर्मी स्कूल से नरगिस ने द्वितीय स्थान तथा राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, जुगलान से निकिता ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। निबंध लेखन प्रतियोगिता में राजकीय उच्च विद्यालय, चिकनवास से स्नेहा ने प्रथम स्थान, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, कालवास से मुस्कान ने द्वितीय स्थान तथा राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, हांसी से अक्षिता ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। भाषण प्रतियोगिता में जिंदल स्कूल हिसार से पुण्य रचना ने प्रथम स्थान, राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय आदमपुर से स्मृति ने द्वितीय स्थान तथा दिल्ली पब्लिक स्कूल हिसार से रिद्धि शर्मा ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। संवाद प्रतियोगिता में जिया व कपिल ने प्रथम स्थान, जागृति व सोमदीप द्वितीय स्थान तथा पूनम व रितु ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।
इस अवसर पर जिला संयोजक आचार्य पवन वत्स, प्राचार्य संतोष कुमारी, बंता सिंह, जगदीश बेनीवाल, डॉ बलराज शर्मा सहित अनेक शिक्षक और विद्यार्थी उपस्थित थे।