हरियाणा पुलिस ने करनाल में चार आतंकवादियों को पकड़ने के प्राप्त की सफलता- गृह मंत्री

हरियाणा पुलिस ने करनाल में चार आतंकवादियों को पकड़ने के प्राप्त की सफलता- गृह मंत्री

इन आंतकवादियों से काफी मात्रा में विस्फोटक सामान मिला- अनिल विज

आतंकवादियों से 3 आईईडी, एक देसी पिस्तोल, 31 जिंदा कारतूस, एक लाख 30 हजार रूपए की नकद राशि व 6 मोबाईल फोन भी बरामद- विज

इस मामले में सुुरक्षा एजेसिंयों द्वारा पूछताछ की जारी-विज

चंडीगढ़, 05 मई रवि पथ –

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने करनाल में पकड़े गए आतंकवादियों के संबंध में कहा कि हरियाणा पुलिस ने आज सफलतापूर्वक करनाल के बसताड़ा टोल प्लाजा के पास एक एक इनोवा गाड़ी को रोकने के पश्चात चार आतंकवादियों को पकड़ने के सफलता हासिल की है और इन आंतकवादियों से काफी मात्रा में विस्फोटक सामान भी मिला है।

 विज आज यहां पत्रकारों द्वारा करनाल में पकड़े गए आतंकवादियों के संबंध में पूछे गए प्रश्न का उत्तर दे रहे थे। 

उन्होंने कहा कि आज सुबह चार बजे सुरक्षा एजेंसियों की सूचना मिलने के उपरांत हरियाणा पुलिस ने सफलतापूर्वक कार्यवाही करते हुए करनाल के बसताड़ा टोल प्लाजा के पास एक इनोवा गाड़ी को रोका, जिसके उपरांत चार आंतकवादियों को पकड़ा गया।

गृह मंत्री ने बताया कि तलाशी लेने के पश्चात इन आंतकवादियों के पास से पुलिस ने 3 आईईडी, एक देसी पिस्तोल, 31 जिंदा कारतूस, एक लाख 30 हजार रूपए की नकद राशि व 6 मोबाईल फोन भी बरामद किए हैं। 

उन्होंने बताया कि पकडे़ गए आरोपियों में गुरूप्रीत, अमनदीप, परविन्द्र जिला फिरोजपुर के रहने वाले हैं व आरोपी भूपिन्द्र जिला लुधियाना का रहने वाला है। आरोपियों को इन विस्फोटक पदार्थाें की आपूर्ति पाकिस्तान स्थित हरविंद्र सिंह रिंदा ने ड्रोन के जरिए की थी और उन्हें इस विस्फोटक को आदिलाबाद, जो तेलंगाना में हैं, पहंुचवाना था। 

 विज ने बताया कि हरियाणा पुलिस ने बहुत ही सफलतापूर्वक कार्यवाही की है और इसमें एकदम कार्यवाही करनी पड़ी, तो डायल 112 की तीन गाडियों व एक स्थानीय गाड़ी ने एकदम से कार्यवाही करते हुए इन आंतकवादियों को धर दबोजा।  विज ने बताया कि इस मामले में सुुरक्षा एजेसिंयों द्वारा पूछताछ की जा रही है तथा शेष जानकारी पूछताछ के बाद ही बताई जा सकेगी।