कॉपीराइट मामले में उप निरीक्षक व मुख्य सिपाही को किया निलबिंत, थाना प्रभारी के खिलाफ दिए विभागीय जांच के आदेश

कॉपीराइट मामले में उप निरीक्षक व मुख्य सिपाही को किया निलबिंत, थाना प्रभारी के खिलाफ दिए विभागीय जांच के आदेश

रवि पथ न्यूज़ :

पुलिस अधीक्षक  लोकेंद्र सिंह, आईपीएस ने कॉपीराइट मामले में अनियमितताएं पाए जाने पर थाना सदर हिसार में तैनात उप निरीक्षक सतबीर सिंह और मुख्य सिपाही विक्रांत को निलंबित कर दिया गया और थाना प्रबंधक निरीक्षक कप्तान सिंह के खिलाफ विभागीय जांच के आदेश जारी किए है।
दिनाक 24.02.2022 को थाना सदर हिसार में CROWN T.V कंपनी के जांच अधिकारी की शिकायत पर पुलिस टीम ने श्री ज्योति इलेक्ट्रानिक्स TCP-2 हिसार कैन्ट स्थित दुकान से CROWN कंपनी की फर्जी मार्का लगी 2 LED T.V. को कब्जा मे लिया व दुकानदार पर रामगोपाल के खिलाफ कॉफी राईट एक्ट अभियोग अंकित किया गया। अभियोग में जांच के दौरान दुकान मालिक ने पुलिस टीम पर आरोप लगा शिकायत दी कि पुलिस टीम अपने साथ 4 LED TV लेकर गई , जिसमे 2 के ऊपर crown कंपनी के स्टिकर लगे थे और 2 पर नही। और 2 LED TV वापस मांगने पर पुलिस ने उसे TV नही दिए।
प्रारंभिक जांच में पाया गया कि कॉपीराइट मामले में अंकित अभियोग जांचकर्ता उप निरीक्षक सतबीर सिंह द्वारा अंकित करवाया गया है और अभियोग शंख्या 216 दिनाक 24.02.2022 में रामगोपाल नामजद आरोपी है। जांच अधिकारी द्वारा अभियोग में crown कंपनी की 2 फर्जी LED TV दर्शायी गई है। और अभियोग शंख्या 218/2022 में एक LED रितेश देशमुख के कब्जे से बरामद की थी। उच्च अधिकारियों द्वारा थाना सदर मालखाना को चैक किया तो वहाँ 5 LED TV रखी हुई मिली। बाकी LED के बारे में पूछने पर जांच अधिकारी उप निरीक्षक सतबीर सिंह ने कोई संतोष जनक जवाब नही दिया और 24.02.2022 को पुलिस कार्रवाई में रामगोपाल की दुकान से 4 LED TV थाना में लेकर आना पाया गया।
पुलिस अधीक्षक महोदय ने जीरो टॉलरेन्स की नीति के तहत कार्रवाई करते हुए उप निरीक्षक सतबीर सिंह व मुख्य सिपाही विक्रांत को अपने कर्तव्य का निर्वाहन ठीक प्रकार से नही करने व पुलिस की छवि को धूमिल करने के दोष में निलंबित किया है और थाना प्रबंधक कप्तान सिंह के खिलाफ एक जिम्मेवार पद पर रहते हुए लापरवाही करने पर विभागीय जांच के आदेश दिए है।