जेजेपी प्रत्याशी दुष्यंत चौटाला ने दाखिल किया अपना नामांकन*

April 20, 2019

*जेजेपी प्रत्याशी दुष्यंत चौटाला ने दाखिल किया अपना नामांकन*

रवि पथ ब्यूरो  20 अप्रैल हिसार  –

जेजेपी और आम आदमी पार्टी के सांझे उम्मीदवार दुष्यंत चौटाला ने हिसार लोकसभा से आज अपना नामांकन पत्र लघु सचिवालय में पहुंचकर दाखिल किया। इस मौके पर उनके साथ उनके पिता डॉ अजय सिंह चौटाला, डबवाली से विधायक नैना चौटाला, जे जे पी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष निशान सिंह, उकलाना से विधायक अनूप धानक, आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नवीन जयहिंद समेत अनेक कार्यकर्ता मौजूद रहे। नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद मीडिया से रूबरू हुए। दुष्यंत चौटाला ने हिसार लोकसभा से अपनी जीत का दावा किया वहीं जेजेपी और आम आदमी पार्टी के गठबंधन के सभी उम्मीदवारों की जीत का भी दावा किया।

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि उनका गठबंधन युवाओं एवं महिलाओं की भागीदारी को ध्यान में रखते हुए सीटें वितरित कर रहा है। वहीं वह स्वयं केजरीवाल से बात करके नवीन जयहिंद को फरीदाबाद या करनाल से लोकसभा का चुनाव लड़ने की बातचीत करेंगे।

दुष्यंत चौटाला ने कांग्रेस के साथ गठबंधन के सवाल का जवाब देते हुए कहा कि वह शुरू से ही इस बात को नकार चुके थे कि कांग्रेस के साथ जेजेपी कोई गठबंधन करेगी।

भाजपा के संगठन मंत्री सुरेश भट्ट द्वारा दिए गए विवादित बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए दुष्यंत चौटाला ने कहा कि जो लोग अभी से मरे हुए लोगों की वोट डालने की बात करते हैं तो वह चुनाव के दिन क्या क्या नहीं करेंगे । उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी द्वारा चुनाव आयोग को शिकायत दी गई है  इस पर पर चुनाव आयोग निवेदन है कि जल्द से जल्द कार्रवाई करें।

प्रत्याशियों की घोषणा किए जाने का जवाब देते हुए दुष्यंत चौटाला ने कहा कि उनके गठबंधन ने चार लोकसभा प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है और बाकी के बचे हुए छह की घोषणा भी कल तक कर दी जाएगी।

पत्रकारों से बातचीत करते हुए दुष्यंत चौटाला ने कहा कि उनके लोकसभा कार्यकाल में उन्होंने जो कार्य किए हैं उन्हीं के बलबूते पर लोग उन्हें इस बार अपना प्यार, वोट और समर्थन देकर फिर से विजयी बनाएंगे।

दुष्यंत चौटाला ने बृजेंद्र सिंह और उनके पिता बिरेंद्र सिंह पर वंशवाद की राजनीति करने का आरोप लगाया और कहा कि बीरेंद्र सिंह सिर्फ इस्तीफे का दिखावा कर रहे हैं और उन्होंने अपने बेटे को मैदान में उतारकर वंशवाद को जारी रखा है और अगर वो वंशवाद को खत्म करना चाहते थे तो इसकी जगह किसी आम कार्यकर्ता को टिकट देते।

आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नवीन जयहिंद ने पत्रकारों से बात करते हुए दुष्यंत चौटाला की एक लाख वोटों की जीत का दावा किया और कहा कि अगर कोई बीजेपी का नेता शर्त लगाना चाहता है तो वह एक लाख रुपए की शर्त लगा सकते हैं। भाजपा प्रत्याशी बृजेंद्र सिंह पर प्रहार करते हुए नवीन जयहिंद ने कहा कि 46 साल का युवा नहीं होता बल्कि युवाओं की नियम अनुसार 35 वर्ष की आयु होती है।

डॉ अजय सिंह चौटाला ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए अपनी बेटे की जीत का दावा किया और कहा कि दुष्यंत चौटाला ने जो अपने कार्यकाल में कार्य करवाए हैं उसी के बलबूते पर लोगों ने दोबारा से सांसद चुनेंगे । डॉ अजय चौटाला ने कहा कि वह जब तक बाहर है तब तक अपने बेटे का चुनाव प्रचार करेंगे और इसीलिए आज उनके साथ नामांकन पत्र दाखिल करवाने आए हैं।

आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नवीन जयहिंद ने बृजेन्द्र सिंह पर तंज कसते हुए कहा कि बृजेन्द्र सिंह की नौकरी भी गई और हिसार से लोकसभा की सीट भी जाएगी। खुद के लोकसभा चुनाव लड़ने की बात पर नवीन जयहिंद ने कहा कि जहां से पार्टी करेगी वहीं से वह खूंटा गाड़ देंगे।